Breaking News

आजम खान को कोर्ट से लगा झटका, यूनिवर्सिटी की 100 बीघा जमीन जब्त करने का दिया आदेश

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की मुसीबतें थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं, ताजा मामले में प्रयागराज स्थित राजस्व कोर्ट से उन्हें बहुत बड़ा झटका लगा है. राजस्व कोर्ट ने आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी वाली जमीन जब्त करने का आदेश दिया है. प्रयागराज राजस्व बोर्ड की अदालत ने उत्तर प्रदेश सरकार को निर्देश दिया है कि आजम खान की यूनिवर्सिटी की 100 बीघा जमीन को जब्त कर लिया जाए.

मालूम हो कि रामपुर सांसद आजम खान इस यूनिवर्सिटी के चांसलर हैं और यह यूनिवर्सिटी लगभग 500 एकड़ जमीन पर बनी हुई है. कोर्ट का कहना है कि आजम खान ने 12 दलितों से 100 बीघा जमीन खीदी थी, जो कि उत्तर प्रदेश जमींदारी उन्मूलन और भू-सुधार कानून का उल्लंघन था. ऐसे में कोर्ट ने आजम खान की 100 बीघा जमीन जब्त करने का आदेश दिया.

राजस्व कोर्ट के इस फैसले के बाद आजम खान की यूनिवर्सिटी का क्षेत्र सिकुड़ जाएगा. मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों से आजम खान लगातार ऐसे कानूनी फैसलों में उलझे हुई हैं. पिछले महीने ही यूपी की एक अदालत ने उन्हें कोर्ट में उपस्थित न होने पर भगोड़ा करार दिया था. आजम खान के बेटे अब्दुल्ला के नकली जन्मप्रमाण पत्र मामले में आजम खान को समन भेजे गए थे.

About Aditya Jaiswal

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...