Breaking News

सपा को लगा झटका, पूर्व विधायक ओम प्रकाश वर्मा ने छोड़ी पार्टी

साल 2012 में फ़िरोज़ाबाद जिले की शिकोहाबाद सीट से विधायक रहे ओम प्रकाश वर्मा ने सपा को अलविदा कह दिया है. वह इस इलाके से टिकिट के लिए प्रयास कर रहे थे लेकिन हाईकमान द्वारा कोई सकारात्मक रुख न दिखाने के कारण उन्होंने पार्टी को अलविदा कह दिया.

उन्होंने बीजेपी में शामिल होने की बात कही है.फ़िरोज़ाबाद जिले की राजनीति में इसे सपा के लिए एक झटका माना जा रहा है. हालांकि कुछ दिन पहले इसी इलाके से बीजेपी के मौजूदा विधायक ने पार्टी को छोड़ते हुए सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी।

बताते चलें कि फ़िरोज़ाबाद जिले की राजनीति में शिकोहाबाद सीट काफी अहम मानी जाती है.इस सीट से मुलायम सिंह यादव भी विधायक रह चुके है.इस सीट पर यादव और निषाद वोट निर्णायक भूमिका निभाते है. इस सीट पर निषाद समाज के कदावर नेता रहे स्वर्गीय रघुवर दयाल वर्मा का प्रभाव रहा है.साल 2012 में इस सीट पर समाजवादी पार्टी ने इस सीट पर रघुवर दयाल वर्मा के नाती ओम प्रकाश वर्मा को चुनाव मैदान में उतारा था.ओम प्रकाश वर्मा चुनाव जीतकर विधायक भी बने थे लेकिन साल 2017 में सपा ने ओम प्रकाश वर्मा का टिकिट काटकर संजय यादव को दे दिया था लिहाजा संजय यादव बीजेपी से चुनाव हार गए और डॉ. मुकेश वर्मा इस इलाके से विधायक चुने गए.

विधायक मुकेश वर्मा ने इस बार पाला बदल लिया है और वह सपा में चले गए है ऐसे में उम्मीदों को पलीता लगता देख पूर्व विधायक ओम प्रकाश वर्मा ने सपा को अलविदा कह दिया. उन्होंने बताया कि वह बीजेपी में शामिल होने के लिए लखनऊ जा रहे है लौटकर विस्तार से बात करेंगे.

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...