Breaking News

स्वास्थ्य कैम्प में सैकड़ों मरीजों की हुई जांच, 30 मरीजों को मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए अन्यत्र भेजा गया

धानापुर/चंदौली। क्षेत्र के खड़ान स्थित सिद्धपीठ तपोभूमि पर समाजवादी नेता अंजनी सिंह के नेतृत्व में आनन्द नेत्रालय मुगलसराय के कुशल नेत्र परीक्षकों एवं शुगर बीपी के डॉ. राकेश, डॉ. अनिल यादव द्वारा आयोजित कैंप में क्षेत्र के लगभग डेढ़ दर्जन गांवों कवइ, नेगुरा, ओदरा, करी, नरहरपुर, मिर्जापुर, भदाहू, नरवन के भथखरी, पहाड़पुर, खड़ान, कांधरपुर इत्यादि जगहों से आए सैकड़ों मरीजों का चेकप हुआ।

जिसमें से एक सौ बानबे मरीजों ने आंख चेक कराया तो वहीं पच्चासी मरीजों का बीपी और 92 मरीजों का शुगर चेकअप किया गया और मरीजों को सुझाव सहित इलाज दवा का परामर्श दिया गया। जिसमें से क्षेत्र के विभिन्न गाँवों से आए हुए कुल तीस मरीजों को मोतियाबिंद आपरेशन लेंस प्रत्यारोपण के लिए एंबुलेंस द्वारा मुगलसराय भेजा गया।

कैंप में अशक्त मरीजों को अंजनी सिंह ने अपनी गाड़ी भेज कर घर से मंगवाया और गरीब अशक्त मरीजों का चेकअप करवाया। बताते चलें कि हर वर्ष बाबा प्रसन्नदास जी के तपोभूमि पर क्षेत्रीय जनता गरीबों कमजोर लोगों कि सेवा और मदद में अंजनी सिंह द्वारा इस प्रकार के अलग अलग रोगों स्वास्थ्य समस्याओं के मद्दे नजर स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन एवं गरीब कन्याओं का मदद करके विवाह करवाया जाता है ताकी समाज में पिछड़े आर्थिक रूप से कमजोर लोगों कि सहायता हो सके इसी क्रम में क्षेत्र के शहीदगाँव के पास महेसी गाँव में भी तेइस तारीख़ दिन बृहस्पतिवार को भी मुफ्त मोतियाबिंद शिविर का आयोजन किया गया है।

कैंप में शमशेर खाँ, हसबुन, मालती देवी, मुराही देवी, रुपनाथ, शिवरतन, शांती देवी, कस्तूरिया देवी, धनदेई देवी, शमशेर, विजय नारायण सिंह, उर्मिला देवी, उदयभान पांडे, प्रभावती देवी सहित सैकड़ों मरीजों का चेकअप कुशलता पूर्वक किया गया एवं आपरेशन के लिए भेजा गया।

रिपोर्ट-मो. अफसर खान

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...