Breaking News

कतर विश्व कप 2022: फैंस के लिए आई बुरी खबर कोस्टा रिका के डिफेंडर ओरलांडो गालो डोपिंग जांच में पाए गए पॉजिटिव

कतर विश्व कप में एक महीने से भी कम समय बचा है। लेकिन उससे पहले देश को एक बुरी खबर मिली। कोस्टा रिका के डिफेंडर ओरलांडो गालो फीफा विश्व कप  से पहले डोपिंग जांच में पॉजिटिव मिले हैं.

विश्व फुटबॉल की संचालन संस्था फीफा ने एक बयान में गैलो पर प्रतिबंध की पुष्टि की। उन्हें फीफा के डोपिंग नियमों के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया था। फीफा के एक अधिकारी ने गैलो के प्रतिबंध के बारे में कहा, “ओरलैंडो गैलो को डोपिंग रोधी नियमों के अनुसार अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।”

इससे पहले, कोस्टा रिका के फुटबॉल महासंघ ने कहा था कि सितंबर के एक यादृच्छिक परीक्षण में गैलो के शरीर में प्रतिबंधित पदार्थों की मौजूदगी का पता चला था। इसलिए उनका प्रतिबंध काफी अनुमानित था। अंत में, यह हुआ।गालो पर चार साल का प्रतिबंध लग सकता है. वह इस समय कोस्टा रिका के क्लब हेरेडियानो के लिए खेलते हैं. कोस्टा रिका की टीम कतर फुटबॉल विश्व कप में अपना पहला मैच 23 नवंबर को स्पेन के खिलाफ खेलेगी.

इस साल का विश्व कप 20 नवंबर से शुरू होने जा रहा है। जहां कोस्टा रिका 23 नवंबर को दमदार स्पेन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। उसे जर्मनी और जापान के खिलाफ बाकी बचे दो मैचों में कड़ी परीक्षा देनी होगी।फिर उसे ग्रुप ई में जापान और जर्मनी से खेलना है. फीफा विश्व कप 21 नवंबर से 18 दिसंबर 2022 तक कतर में खेला जाएगा. पहले मैच में मेजबान कतर का सामना इक्वाडोर से होगा.

About News Room lko

Check Also

आईओए का बड़ा फैसला, ओलंपिक जाने वाले पहलवानों को देगा सहयोग, विनेश की मांग भी स्वीकारी

ओलंपिक जाने वाले देश के छह पहलवानों को सहायता देने पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ...