Breaking News

उत्तराखंड की जनता के लिए आई बुरी खबर, 17 अगस्त तक जारी रहेगा राज्य में कोरोना कर्फ्यू

उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है। विभिन्न राज्यों से आने वाले लोगों के लिए सीमा पर आरटीपीसीआर की 72 घंटें पूर्व की नेगेटिव रिपोर्ट की बाध्यता बरकरार रखी गई है। सोमवार शाम को मुख्य सचिव एसएस संधु ने यह आदेश किए हैं।

कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट के चलते कर्फ्यू में तमाम रियायतें दी गई हैं. हालांकि, अभी भी बाजार हफ्ते में 6 दिन सुबह आठ से रात 9 बजे तक खुल रहे हैं. सरकारी ऑफिस सौ फीसद क्षमता के साथ खुले रहे हैं.

राज्य में लोगों को आवाजाही में छूट दी गई है. दूसरे राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों को भी राहत दी गई है. दूसरे प्रदेश से आने वाले उन लोगों को कोविड जांच की निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता से छूट दी गई है, जिन्होंने 15 दिन पहले वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हों. शॉपिंग माल, जिम, खेलकूद, राजनीतिक और सोशल इवेंट आयोजित करने की छूट भी दी गई है.

सरकार ने पिछले हफ्ते की कोविड कर्फ्यू की गाइड लाइन को यथावत 17 अगस्त की सुबह छह बजे तक के लिए लागू किया है। राज्य में कोरोना संक्रमण की दर में हालांकि काफी गिरावट आ चुकी है, लेकिन सरकार अभी भी कुछ बंदिशें हटाने के पक्ष में नहीं है।

About News Room lko

Check Also

सुप्रीम कोर्ट ने रेल दुर्घटनाओं को कम करने में सक्रियता के लिए भारतीय रेलवे की सराहना की

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे द्वारा रेल दुर्घटनाओं को कम करने के लिए किए गए सक्रिय ...