Breaking News

जोशीमठ में मौसम खराब बारिश ने बढ़ाई परेशानी, सीएम धामी ने नरसिंह मंदिर में की राज्यों के लिए प्रार्थना

उत्तराखंड के जोशीमठ में हालात जस के तस हैं। प्राकृतिक संकट के बीच सीएम पुष्कर सिंह धामी जोशीमठ में ही हैं। यहां उन्होंने प्रभावित स्थानीय लोगों से बात की।

डीआईपी ने जारी किया आम आदमी पार्टी को 163.62 करोड़ की वसूली के लिए नोटिस

वहीं गुरुवार को सीएम धामी ने जोशीमठ समेत पूरे राज्य की रक्षा और संकट हल करने के लिए भगवान से प्रार्थना की। इस दौरान उन्होंने नरसिंह मंदिर में जाकर दर्शन किए।

  • चमोली के जिलाधिकारी ने बताया कि जोशीमठ में प्रभावितों को तत्काल अंतरिम सहायता का पारदर्शी वितरण और पुनर्वास पैकेज की दर तय करने के लिए 11 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है।
  • उत्तराखंड मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया है कि जोशीमठ नगर पालिका क्षेत्र में भू-धंसाव से प्रभावित भवन स्वामियों/परिवारों के लिए विशेष पुनर्वास पैकेज और अनुदान के लिए प्रदेश सरकार की ओर से 45 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई है।
  • सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जोशीमठ में राहत शिविरों का निरीक्षण और व्यवस्थाओं का जायजा लेने के साथ ही प्रभावित लोगों को आश्वासन दिया कि उन्हें सरकार की ओर से हर संभव मदद दी जाएगी।
  • उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार रात को जोशीमठ में प्रबावित लोगों के लिए बनाए राहत शिविर का दौरा किया। वहां रह रहे लोगों से मुलाकात की।

जोशीमठ में हालात और खराब हो गए हैं। सरकार की तरफ से अभी तक ऐसे इंतजाम नहीं किए गए हैं, जिससे लोगों की दिक्कतें कम हो। ऐसे में बारिश एक नई तरह की टेंशन लेकर आई है। मौसम ने सबकी चिंता को और बढ़ा दिया है। जो दरारें घरों में बनी हैं वह और बढ़ सकती है। पूरे इलाकों को रेड जोन घोषित कर दिया गया है। माकानों को चिन्हित कर उन्हें खाली कराए जा रहे हैं। इस बीच सीएम धामी जब राहत कैंप पहुंचे तो उन्हें गुस्सा का सामना करना पड़ा।

About News Room lko

Check Also

लखनऊ को और बेहतर, और अधिक सुन्दर बनाने के लिये करें वोट- पंकज सिंह

• प्रबुद्ध वर्ग, चिकित्सकों, केमिस्टों और वरिष्ठ व्यापारियों के अनुरोध पर चाय पर चर्चा में ...