Breaking News

अगले साल 300 सीसी की पावरफुल पल्सर बाइक लॉन्च करेगी बजाज, जानें क्या होंगे स्पेसिफिकेशन और कीमत

भारत में बजाज ऑटो लिमिटेड की पल्सर एक लोकप्रिय मोटर साइकिल है, जिसे कंपनी ने नए फीचर्स और लुक साथ अपडेट मॉडल में पेश करने का फैसला किया है। इसके लिए बजाज कंपनी 300 सीसी के दमदार इंजन के साथ बड़े साइज की पल्सर बाइक तैयार करेगी, जिसे अगले साल की शुरुआत में बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा।
भारतीय बाज़ार में अभी तक 250 सीसी इंजन वाली पल्सर मौजूद है, जिसे अपटेड करके 300 सीसी इंजन वाली बाइक में तब्दील किया जाएगा। इतना ही नहीं इस नई बाइक का लुक और डिजाइन भी खास होगा, जिसमें भारतीय सड़कों के हिसाब से स्पोर्टी फीचर्स दिए जाएंगे।

खबरों की मानें तो नई पल्सर में एलईडी हेडलाइट्स के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी, जबकि इसके फ्रंट में USD फोर्क्स और रियर में एक मोनोशॉक यूनिट मौजूद होगा। वहीं पल्सर 300 में ब्रेकिंग के लिए ड्यूल चैनल ABS के साथ डिस्क ब्रेक की सुविधा दी जाएगी, जबकि इस बाइक में रोड और हाई-वे क्रूजिंग का विकल्प मिलेगा।

पल्सर 300 में 294 सीसी का दमदार इंजन हो सकता है, जो दमदार पावर और टॉर्क जेनरेट करेगा। वहीं इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.7 लाख रुपए के आसपास हो सकती है, जिसे 2 कलर ऑप्शन के साथ बाज़ार में उतारा जाएगा।

वहीं बजाज कंपनी पल्सर 400 सीसी के मॉडल पर भी काम कर रही है, जिसमें 399 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलेगा और उस बाइक की शुरुआती कीमत 2 लाख रुपए के आसपास हो सकती है।

About News Desk (P)

Check Also

राम और कृष्ण की धरती पर गोकशी की छूट देना चाहती है कांग्रेस- योगी

• मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद में चुनावी जनसभा को किया संबोधित • बोले योगी, परिवारवाद के ...