Breaking News

बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने आईबीए के 19वें वार्षिक बैंकिंग प्रौद्योगिकी पुरस्कार 2023 में बड़े बैंकों के बीच “सर्वश्रेष्ठ ए आई एंड एमएल बैंक” और “सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी प्रतिभा” पुरस्कार जीते

भारत के अग्रणी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक बैंक ऑफ़ बड़ौदा को भारतीय बैंक संघ के 19वें वार्षिक बैंकिंग प्रौद्योगिकी पुरस्कार 2023 में बड़े बैंकों के बीच “सर्वश्रेष्ठ एआई एंड एमएल बैंक” और “सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी प्रतिभा” श्रेणी में विजेता घोषित किया गया।

👉एमसीएक्स में तकनीकी खामी जारी, अब एक बजे कारोबार शुरू होने की खबर

बैंक को चार पुरस्कार श्रेणियों-सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी बैंक, सर्वश्रेष्ठ आईटी जोखिम प्रबंधन, सर्वश्रेष्ठ फिनटेक और डीपीआई एडोप्शन और सर्वश्रेष्ठ वित्तीय समावेशन में भी स्थान मिला।

बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने आईबीए के 19वें वार्षिक बैंकिंग प्रौद्योगिकी पुरस्कार 2023 में बड़े बैंकों के बीच "सर्वश्रेष्ठ ए आई एंड एमएल बैंक" और "सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी प्रतिभा" पुरस्कार जीते

बैंक ऑफ़ बड़ौदा के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी देबदत्त चांद ने कहा, “तकनीक किसी भी बैंकिंग संस्थान के लिए आज केंद्र में है। तकनीकी परिदृश्य में तेजी से प्रगति के बीच हमारे ग्राहकों की बैंक से अपेक्षाओं की पूर्ति के साथ-साथ, हम उभरती हुई प्रौद्योगिकियों में निवेश करते हुए हम भविष्य की बैंकिंग की आधारशिला रख रहे हैं। हम बैंक ऑफ़ बड़ौदा को इन प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित करने के लिए भारतीय बैंक संघ का धन्यवाद ज्ञपित करते हैं।

👉‘दशमी’ की रिलीज से पहले रामलला के दरबार पहुंची पूरी टीम, भगवान श्रीराम का लिया आशीर्वाद

बैंक ऑफ़ बड़ौदा पिछले कुछ वर्षों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग के उपयोग के मामलों की एक विस्तृत श्रृंखला पर काम कर रहा है और जेनरेटिव एआई (जेनएआई) के संभावित उपयोग की संभावनाएं भी तलाश कर रहा है। एआई और एमएल की मदद से बैंक की साइबर सुरक्षा की क्षमताओं में भी वृद्धि हो रही है।

👉अदाणी समूह से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट से पुनर्विचार का अनुरोध, याचिका दाखिल

बैंक को कस्टमर-फ़र्स्ट डिजिटल संस्थान में बदलने के उद्देश्य से बैंक ने एक एंटरप्राइज़ वार डेटा और एनालिटिक्स प्लेटफॉर्म की स्थापना की है और एक आर्किटेक्चर और एप्लिकेशन आधुनिकीकरण कार्यक्रम चला रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...