Breaking News

आर्थिक गतिविधियों में तेजी लाने के लिए बैंकर्स सकारात्मक भूमिका अदा करें-डीएम

फिरोजाबाद। बैंकर्स की बैठक में जिलाधिकारी रवि रंजन ने कहा कि जनपद में आर्थिक गतिविधियों में तेजी लाने के लिए बैंकों को अपना सकारात्मक रोल अदा करना चाहिए। सरकार की योजनाओं का जनपद में प्रभावी क्रियान्वयन कराने व सभी पात्र लाभार्थियों को लाभ दिलाने के लिए जिलाधिकारी रवि रंजन ने गुरूवार को कलैक्ट्रेट सभागार में बैंकर्स के साथ बैठक कर लम्बित ऋण आवेदनों को स्वीकृत व ऋण वितरण के सख्त निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने नगर निगम एवं नगर पालिका, नगर पंचायत क्षेत्रों के आवेदकों के लम्बित ऋण आवेदनों की बैंकवार एक-एक कर गहनता से समीक्षा की, जिसमें जिन बैंक शाखाओं द्वारा अभी भी कुछ आवेदन ऋण वितरण व स्वीकृति हेतु लम्बित पाए गए उन बैंक के शाखा प्रबन्धकों व जिला समन्वयकों को जिलाधिकारी ने कड़ी फटकार लगाते हुए जल्द ही लम्बित ऋण आवेदनों को स्वीकृत व वितरण करने के सख्त निर्देश दिए।

उन्होने लीड बैंक मैनेजर सहित सभी शाखा प्रबन्धकों को निर्देश दिए कि ऋण वितरण में जिन बैंक शाखाओं की स्थिति खराब है और वह निर्देश देने के बाद भी प्रगति नही कर रहें है उन्हे रोजना सायं 6 बजे कैम्प कार्यालय आकर रोज के रोज अपनी प्रगति बतानी होगी, जिसकी समीक्षा स्वंय मेरे द्वारा की जाएगी।

उन्होने सभी बैंकों के जिला समन्वयकोें को कडी फटकार लगाते हुए निर्देश दिए कि वह बैठक में आने से पूर्व अपनी बैंक द्वारा सरकारी योजनाओं में ऋण वितरण की प्रगति सहित सभी तैयारी पूर्ण करके ही बैठक में आए।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा 

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...