Breaking News

बरेका की अंजलि देवी ने एशियन गेम्स के लिए किया क्वालिफाई

वाराणसी। बनारस रेल इंजन कारखाना में कार्यालय अधीक्षक के पद पर कार्यरत एथलिट अंजलि देवी ने भुवनेश्वर में आयोजित 62वीं नेशनल इन्टर स्टेट सीनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में 400 मीटर दौड़ 51.48 सेकेंड में पूरा कर चीन के हांगझू में दिनांक 23 सितंबर से 08 अक्टूबर 2023 तक आयोजित होने वाले एशियन गेम्स के लिए क्वालीफाई कर लिया है। जबकि एशियन गेम्स में क्वालीफाइंग के लिए 52.96 सेकेंड था। यह उपलब्धि बरेका ही नहीं संपूर्ण देश के लिए गौरव की बात है।

बरेका की अंजलि देवी ने एशियन गेम्स के लिए किया क्वालिफाई

इस उपलब्धि के लिए महाप्रबंधक बासुदेव पांडा ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए आगामी खेलों में अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी। साथ ही बरेका खेल खेलकूद संघ के अध्यक्ष एस के श्रीवास्तव महासचिव सुनील कुमार वरिष्ठ उप महाप्रबंधक विजय खेल अधिकारी बहादुर प्रसाद प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अंजली देवी को शुभकामनाएं दी इसके साथ ही बरेका के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गयी।

👉ग्रामीण पर्यटन केन्द्र के साथ “योगा केंद्र” के रूप में परिलक्षित हों अमृत सरोवर : केशव प्रसाद मौर्य

साथ ही बरेका के रोहित यादव भाला प्रक्षेप में एशियन गेम्स में क्वालीफाई करने के लिए 62वीं नेशनल इन्टर स्टेट सीनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप भुवनेश्वर में दिनांक 18 व 19 जून 2023 को जोर लगाएंगें।

बरेका की अंजलि देवी ने एशियन गेम्स के लिए किया क्वालिफाई

उल्लेखनीय है कि रोहित यादव ने 15 से 18 मई 2023 तक रांची में सम्पन्न 26वें फेडरेशन कप सीनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भाला प्रक्षेप में प्रथम स्थान प्राप्त कर दिनांक 12 से 16 जुलाई 2023 तक पटाया सिटी, थाईलेंड में आयोजित एशियन चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। साथ ही, वर्ल्ड रैंकिंग के आधार पर रोहित यादव ने दिनांक 19 से 27 अगस्त् तक बुडापेस्ट, हंगरी में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...