Breaking News

BCCI ने दिया संकेत, टी20 वर्ल्ड कप से पहले होंगे IPL के बाकी बचे मैच

आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों का आयोजन टी20 वर्ल्ड कप से पहले हो सकता है। जानकारी के अनुसार लीग के बाकी मैच सितंबर में कराए जा सकते हैं। बता दें कि आईपीएल 2021 में खिलाड़ियों को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद लीग को अनिश्चितकाल के स्थगित कर दिया गया है।

दरअसल इस साल सितंबर-अक्टूबर में ही भारत में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। उस समय सभी विदेशी टीमें भारत में ही होंगी। अगर सितंबर में बीसीसीआई को विंडो मिल जाता है तो आईपीएल का आयोजन संभव है।

IPL 2021 के बायो बबल में कोरोना की घुसपैठ के बाद लीग को स्थगित कर दिया गया था. (BCCI/Twitter)

इस बारे में मीडिया से  बात करते हुए बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अगर सितंबर में भारत में कोरोना वायरस की स्थिति नियंत्रण में रहती है तो लीग का आयोजन हो सकता है। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि क्यों नहीं? यदि विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध हैं और कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में है, तो हम निश्चित रूप से टी20 वर्ल्ड कप से पहले विंडो देख सकते हैं। यह वास्तव में विश्व कप से पहले अच्छी तैयारी का मौका हो सकता है।

IPL 2021: Several UK grounds ready to host remaining matches - Pakistan  Economic NET

बता दें कि भारत में पिछले चार दिनों प्रतिदिन कोरोना वायरस के चार लाख से ऊपर मामले आ रहे हैं। फिलहाल भारत में कोरोना की स्थिति बेकाबू है। इसी बीच यह भी खबर है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह साउथम्पटन में 18 जून से खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए इंग्लैंड जा सकते हैं। इस दौरान दोनों इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड से इंडियन प्रीमियर लीग के बचे हुए 31 मैचों को ब्रिटेन में आयोजित करने की संभावना के अलावा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड की नीतिगत फैसलों के बारे में भी बातचीत कर सकते हैं।

इसके अलावा मिडलसेक्स, सरे, वारविकशर और लंकाशर काउंटी टीमों ने आईपीएल के बचे हुए मैचों की मेजबाजी में रुचि व्यक्त की है। इसके साथ ही इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी आईपीएल को उनके देश में करने वकालत की।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...