Breaking News

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में निकली भर्ती, बिना देरी के करे आवेदन

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से अप्रेंटिस के 5000 पदों पर वैकेंसी निलाकी गई है. बैंक द्वारा निकाली गई इस वैकेंसी के तहत देश के विभिन्न राज्यों में भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है.

इंडियन आर्मी में निकली नौकरी, ऐसे करे अप्लाई

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया

जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इन पदों के लिए इस ऑफिशियल वेबसाइट –  पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 3 अप्रैल 2023 तय की गई है.

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर रखी हो.

आवेदन फीस
जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थी – 800 रुपये
एससी व एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थी – 600 रुपये
दिव्यांग – 400 रुपये

जानें कितना मिलेगा स्टाइपेंड
इसके अलावा बता दें कि उम्मीदवारों के लिए अप्रेंटिसशिप एक साल की होगी. अप्रेंटिसशिप के दौरान उम्मीदवारों को 10 हजार रुपये से लेकर 15 हजार रुपये तक का स्टाइपेंड दिया जाएगा. उम्मीदवारों को रूरल सैमी अर्बन ब्रांच में 10,000 रुपये, अर्बन ब्रांच में 12,000 रुपये और मेट्रो सिटी में 15,000 रुपये तक का स्टाइपेंड मिलेगा.

अधिकतम आयु सीमा
सैंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 20 साल से 28 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, एससी, एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा 3 साल की छूट दी जाएगी.

About News Room lko

Check Also

अलका याग्निक ने खोई सुनने की क्षमता, जानें अचानक कैसे बहरे हो सकते हैं आप?

क्या कभी आपके कानों में पड़ने वाली आवाज धीमी हो जाती है? कोई ध्वनि हल्की ...