Breaking News

दिवाली से पहले Kia की इस कार ने मचाया धमाल, ताबड़तोड़ बुकिंग

Kia ने हाल ही में भारत में अपनी कॉम्पैक्ट SUV कार Kia Sonet लॉन्च की थी. यह कंपनी की भारत में तीसरी कार है. कंपनी इससे पहले किआ सेल्टॉस और किआ कार्निवल लॉन्च कर चुकी है. इन दोनों कारों को भारत में काफी पसंद किया गया. सेल के अच्छे आंकड़े मेंटेन करने के इरादे से कंपनी ने कुछ समय पहले किआ सॉनेट को भारत में लॉन्च किया था.

किआ सॉनेट कंपनी की उम्मीदों पर पूरी तरह खरी उतरी है. 2 महीने में इस कार की 50,000 से ज्यादा यूनिट्स सेल हो चुकी हैं. कंपनी ने इस कार को सितंबर में लॉन्च किया था. लॉन्च के 12 दिनों के अंदर ही कंपनी ने 9,200 से ज्यादा किआ सॉनेट की यूनिट्स सेल कर दी थी.

Kia Sonet की भारत में शुरुआती कीमत 6.71 लाख रुपये है. वहीं इस कार का टॉप मॉडल 11.99 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है. इस सेगमेंट में भारत में काफी तगड़ा कॉम्पटिशन है इसलिए कंपनी ने इस कार की अग्रेसिव प्राइसिंग की है.

किआ की इस कॉम्पैक्ट SUV को 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट के साथ पेश किया गया है. इसके अलावा इस कार में Bose का 7 स्पीकर सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स दी गई हैं. इस कनेक्टेड कार को स्मार्टवॉच से भी कनेक्ट किया जा सकता है. किआ सॉनेट को आंध्र प्रदेश के अनंतपुर प्लांट में मैन्युफैक्चर किया गया है. यहीं से इसे दुनिया के अन्य देशों में एक्सपोर्ट किया जाएगा. कंपनी ने इसे एक कनेक्टेड कार के तौर पर पेश किया है. यह कार iMT और वायरस प्रटेक्शन जैसे हाईटेक फीचर्स के साथ पेश की गई है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...