Breaking News

दिल्ली के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए आई ये बुरी खबर, इस नेता का अक्स्मित हुआ…

राजधानी दिल्ली के विधान सभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले रणदीप सुरेजवाला के पिता शमशेर सुरजेवाला का निधन हो गया है। शमशेर सुरजेवाला ने 87 की उम्र में अंतिम सांस ली। आपको बता दें कि शमशेर सुरजेवाला भी कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में चुने जाते थे।

दिग्गज नेता शमशेर सुरजेवाला बीते 3 दिनों से दिल्ली स्थित एम्स हॉस्पिटल में एडमिट थे। हॉस्पिटल में ही उनका निधन हो गया। सोमवार दोपहर तीन बजे उनका हरियाणा के नरवाना में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

वरिष्ठ नेता शमशेर सिंह सुरजेवाला के राजनीतिक सफर पर गौर करें तो हरियाणा की पहली कैबिनेट में शामिल मंत्रियों में से एक थे। इतना ही नहीं शमशेर सिंह ने पांच बार विधानसभा का इलेक्शन जीता है।

आपको बता दें कि सन् 1992 में उन्होंने लोकसभा का इलेक्शन भी जीता था। सुरजेवाला ना केवल हरियाणा बल्कि पंजाब की राजनीति का भी महत्वपूर्ण हिस्सा रहे। उन्होंने पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का पद भी संभाला। इसके अलावा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी रहे। यही नहीं 4 बार राज्य सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

About News Room lko

Check Also

हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, सियाचिन के पास PoK में कर रहा सड़क निर्माण; सैटेलाइट तस्वीरों में खुलासा

नई दिल्ली: चीन ने सियाचिन के नजदीक अवैध रूप से अधिग्रहित कश्मीर में सड़क का ...