Breaking News

T20 World Cup 2021 से पहले ही पकिस्तान ने कर दी ऐसी घिनौनी हरकत, जर्सी से हटाया भारत का नाम

टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के शुरू होने में अब गिनती के ही दिन बचे हैं. लेकिन, उससे पहले ही भारत-पाकिस्तान के बीच एक तरह की जंग की शुरुआत हो गई है और इसकी वजह बनी है पाकिस्तान टीम की टी20 विश्व कप की नई जर्सी. इस जर्सी की जो तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के नियमों के मुताबिक, उन सभी टूर्नामेंट में, जो ICC के बैनर तले हो रहे हैं, उसमें हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को अपने सीने के दाईं और टूर्नामेंट के नाम के साथ मेजबान देश का नाम और टूर्नामेंट के आयोजन का साल लिखना अनिवार्य है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर में, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म को टी20 विश्व कप के लिए टीम की नई जर्सी पहने देखा जा सकता है. इस जर्सी में टूर्नामेंट के मेजबान के रूप में भारत की जगह यूएई का नाम लिखा हुआ है, जबकि अन्य सभी टीमों की जो जर्सी सामने आई है, उस पर भारत का नाम ही लिखा है.

ऐसे में यह देखना होगा कि पीसीबी यही जर्सी लॉन्च करता है या तय नियमों के तहत टीम की जर्सी पर भारत का नाम मेजबान के रूप में रखता है. अगर ऐसा नहीं हुआ तो विवाद होने की पूरी आशंका है. फिलहाल, आईसीसी और बीसीसीआई की तरफ से भी कुछ नहीं कहा गया है.

About News Room lko

Check Also

क्वार्टर फाइनल में जापान से हारने के बाद उबेर कप से बाहर हुई भारतीय महिला बैडमिंटन टीम

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारतीय महिला बैडमिंटन टीम उबेर कप से बाहर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *