Breaking News

पहली फिल्म के किरदार से ही दिलों में उतर गई थीं भूमिका, सलमान खान के साथ आई थीं नजर

भूमिका चावला, हिंदी सिनेमा की जानी-पहचानी अभिनेत्री हैं। आज 21 अक्तूबर को अभिनेत्री अपना जन्मदिन मना रही अभिनेत्री ने तेलुगु और तमिल सिनेमा में अपना नाम बनाने के बाद हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। वह साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म ‘तेरे नाम’ में सलमान खान के साथ नजर आई थीं। अपनी पढ़ाई पूरी करते ही वह मुंबई आ गई थीं, क्योंकि उन्हें बचपन से अभिनय का काफी शौक था।

भूमिका का फिल्मी करियर की साउथ सिनेमा से शुरू हुआ था। उन्होंने साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म युवकुडु से अभिनय करियर की शुरुआत की। यह फिल्म पर्दे पर कुछ खास असर नहीं दिखा पाई, लेकिन अपनी दूसरी तमिल फिल्म ‘बद्री’ से उन्होंने शानदार सफलता हासिल की। इस फिल्म से उन्होंने सबका दिल जीत लिया। इसके बाद वह अपनी तीसरी फिल्म खुशी से अपने अभिनय करियर को एक नया आयाम दिया। यह एक तेलुगु फिल्म थी, जिसने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए थे।

हिंदी फिल्मों में उन्होंन सुपरस्टार सलमान खान के साथ डेब्यू किया। उनकी पहली ही फिल्म एक बड़े सुपरस्टार के साथ थी। फिल्म को लेकर काफी ज्यादा उत्साह था और फिल्म लोगों का दिल जीतने में काफी सफल भी रही। इस फिल्म में उन्होंने अपनी सादगी भरे किरदार में शानदार अभिनय कर दर्शकों का दिल जीत लिया था। इस फिल्म के बाद वह अभिषेक बच्चन के साथ रन में भी नजर आईं। इसके बाद उन्होंने ‘दिल ने जिसे अपना कहा’, ‘गांधी माई फादर’, ‘दिल जो भी कहे’ और ‘सिलसिले’ जैसी अन्य फिल्मों में काम किया।

पंजाबी परिवार से संबंध रखने वाली भूमिका चावला का जन्म 21 अगस्त 1978 में दिल्ली में हुआ था। उनका असल नाम रचना चावला है। अभिनेत्री ने अपनी शिक्षा दिल्ली से पूरी की, इसके बाद साल 1998 में वह मुंबई आ गईं। यहां उन्होंने मशहूर फोटोग्राफर डब्बू रतनानी से फोटोशूट करवाया, जिसके बाद उन्हें कई विज्ञापनों में काम मिला था। इसके बाद धीरे-धीरे उनकी फिल्मी करियर ने अंगड़ाई ली।

About News Desk (P)

Check Also

मदालसा शर्मा ने इस वजह से छोड़ा ‘अनुपमा’ शो, अभिनेत्री ने किया बड़ा खुलासा

टीवी शो अनुपमा को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इस शो से कई किरदारों ...