Breaking News

किसानों के खिलाफ ‘आपत्तिजनक’ ट्वीट पर DSGMC ने कंगना को भेजा नोटिस

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंध समिति (डीएसजीएमसी) ने बॉलीवुड की ‘क्वीन’ अभिनेत्री कंगना रनौत को कानूनी नोटिस जारी कर, उन्हें कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के खिलाफ ”आपत्तिजनक” ट्वीट पर बिना किसी शर्त माफी मांगने को बोला है एवं अभिनेत्री से उन ट्वीट को हटाने के लिए भी बोला गया है।

Kangana Ranaut

डीएसजीएमसी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट किया कि  ”हमने अभिनेत्री को एक किसान की बुजुर्ग माता के 100 रुपये में उपलब्ध होने संबंधी टिप्पणी वाले आपत्तिजनक ट्वीट पर उन्हें कानूनी नोटिस भेजा है। उनके ट्वीट किसानों के प्रदर्शन को राष्ट्र के खिलाफ दिखाते हैं।”

जानकारी के मुताबिक, इस सप्ताह की शुरुआत में किसान आंदोलन में सम्मिलित एक वृद्धा को शाहीन बाग आंदोलन से प्रसिद्ध हुईं दादी बिल्किस बानो कहा था।

उन्होंने रीट्वीट करते हुए दोनों वृद्ध औरतों की तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा कि यह शाहीन बाग वाली दादी हैं जो 100 रुपये में प्रदर्शन करने हेतु उपलब्ध हैं। लोगों के सवाल उठाने पर कंगना ने कथित तौर पर अपना ट्वीट हटा दिया।

केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के विरुद्ध हजारों किसान दिल्ली से लगी सीमाओं पर बीते एक सप्ताह से डटे हुए हैं। किसानों को संदेश है कि इन कानूनों की वजह से न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की प्रणाली खत्म हो जाएगी। सरकार एवं प्रदर्शन कर रहे किसानों के बीच मामले के समाधान को लेकर बातचीत भी चल रही है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

रिलीज़ होते ही लोकप्रिय हुआ गायक रविंद्र सिंह का नया भक्ति गीत “श्याम तेरी अदाएं”

मुंबई (अनिल बेदाग)। बहुमुखी गायक रविन्द्र सिंह का नया भक्ति गीत श्याम तेरी अदाएं रिलीज़ होते ...