Breaking News

बिधूना में सरदार पटेल की जयंती के अवसर पर साइकिल रैली व भाषण प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

• देश की एकता और अखंडता की दिलाई गई शपथ

बिधूना। तहसील क्षेत्र के नेहरू स्मारक इंटर काॅलेज कैथावा में अखंड भारत का निर्माण कर देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाले लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 147 वीं जयंती के अवसर पर साइकिल रैली व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। साथ ही देश की एकता और अखंडता की शपथ भी दिलाई गई।

साईकिल रैली का हुआ आयोजन – सरदार बल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती के उपलक्ष्य में जिला विद्यालय निरीक्षक के निर्देश पर शनिवार को विद्यालय में गतिविधियों के आयोजन के क्रम में नेहरू स्मारक इंटर कालेज के छात्र-छात्राओं के द्वारा बड़े ही उत्साह के साथ साईकिल रैली का आयोजन किया गया।

भाषण प्रतियोगिता का भी हुआ आयोजन – इसके बाद छात्र-छात्राओं के द्वारा सरदार बल्लभ भाई पटेल के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए भाषण प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा 6 की छात्रा नंदनी प्रथम, कक्षा 12 का छात्र रितिक शर्मा द्वितीय व कक्षा 9 की छात्रा प्रीती तृतीय स्थान पर रही।

प्रधानाचार्य डाॅ. ब्रहमदेव त्रिपाठी ने सरदार बल्लभ भाई पटेल को राष्ट्रपुरूष बताते हुए यह बताया कि देश की एकता और अखण्डता के लिये चाणक्य की तरह ही जीवन पर्यंत पटेल जी ने देश के लिए अपनी एक-एक श्वांस को समर्पित कर दिया था हम सभी को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए और इस राष्ट्र को विकास में अपना सर्वस्व समर्पित करने के लिए कटिबद्ध रहना चाहिए।

ये शिक्षक रहे मौजूद – जितेन्द्र भदौरिया, दिलीप सिंह, कुमारी आरती, सनील कुमार, हृदयराम, चन्द्रवर्धन प्रताप सहित कई लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में टीबी मुक्त भारत कैंपेन का सघन प्रशिक्षण

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में राष्ट्रीय टीबी रोग उन्मूलन कार्यक्रम-एनटीईपी के ...