Breaking News

बिधूना: मोहर्रम व गणेश चतुर्थी को लेकर पीस कमेटी की बैठक आयोजित

औरैया। आगामी मोहर्रम व गणेश चतुर्थी को तयोहार को लेकर बिधूना कोतवाली परिसर में पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गयी। जिसमें उपजिलाधिकारी राशिद अली, क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप, कोतवाली प्रभारी विनोद शुक्ला, नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी निशांन्त मधुरम्य समेत शहर के गणमान्य एवं मुस्लिम समाज के धर्मगुरु और मौलाना शामिल हुए।

कोविड-19 महामारी को लेकर शासन द्वारा जारी गाइड लाइन के दृष्टिगत बिधूना क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप ने उपस्थित हिन्दू व मुस्लिम समाज के लोगों से सख्त लहजे में उन्हें समझते हुए कहा कि किसी भी प्रकार से कही भी ताजिया या प्रतिमा नहीं रखी जाएगी। उन्होंने मोहर्रम को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगो से किसी भी प्रकार से ताजिया जूलूस निकलने से सख्त मना किया है।

उन्होंने कहा, आस्था के नाम पर लोगों को किसी की जिंदगी से खेलने की छूट किसी भी सूरत में नहीं दी जाएगी। गणेश चतुर्थी की पूजा अर्चना लोग घरों में रहकर ही करें। कोरोना संक्रिमत बीमारी से हर हाल में हम सभी को एकसाथ मिलकर लड़ना होगा तभी हम अपने परिवार व आसपास के लोगों लोगो की सुरक्षा कर सकेंगे।

वहीं उपजिलाधिकारी राशिद अली ने कहा है कि त्योहार तो हर साल आते हैं और आगे भी आते रहेंगे। लेकिन जो बात आज सबसे जरुरी है, वो इस कोरोना महामारी से अपना व अपने आसपास के लोगों का बचाव करना है। आस्था के नाम पर प्रशासन किसी को कुछ भी करें की खुली छूट नहीं दे सकता है। इसलिए जरुरी है की दोनों पर्वो पर हिन्दू व मुस्लिम समुदाय के लोग अपने घरों में सुरक्षित रहकर त्योहार मनाएं जिससे अपना नगर व देश सुरक्षित रह सके। बैठक में नगर के जिम्मेदार अधिकारी व हिन्दू व मुस्लिम समुदाय के प्रतिष्ठित व गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

धोनी को देखने के लिए बेताब नजर आए फैंस, एयरपोर्ट पर लगी भीड़, लखनऊ पहुंची चेन्नई की टीम

19 अप्रैल को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के साथ ...