Breaking News

औरैया में मरीजों की संख्या हो रही कम : जिलाधिकारी

औरैया। जिले में प्रशासनिक अधिकारियों व चिकित्सकों के प्रयास एवं जनसहयोग से कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव पर नियंत्रण लगाने में सफलता मिलने के साथ मरीजों की संख्या में निरंतर कमी आ रही है।

जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने शनिवार को बताया कि जिला अस्पताल चिचौली की कोविड फैसिलिटी में मरीजों के लिए पर्याप्त बेड, ऑक्सीजन, दवाइयाँ एवं डाक्टर उपलब्ध हैं और मरीजों के परिजनों हेतु खाना, भाप काढ़ा, दवाइयाँ, निमोलाइजर, मास्क एवं सेनेटाइजर इत्यादि की भी व्यवस्था जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं “देवकली ट्रस्ट” द्वारा किया जा रहा है जिसमें जिले की जनता का पूरा सहयोग मिल रहा है।

उन्होंने बताया कि औरैया में इस बेहतर व्यवस्था का लाभ दिल्ली, मध्य प्रदेश आदि राज्यों के साथ कानपुर, लखनऊ, कन्नौज, इटावा, जालौन इत्यादि जिलों के मरीज भी ले रहे हैं और कोरोना से जीतकर अपने घरों को जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि आज अस्पताल के निरीक्षण के दौरान भिंड, मध्य प्रदेश के मरीज राजेश बोहरे की परिजन उषा देवी द्वारा चिकित्सकों और प्रशासन को व्यवस्थाओं हेतु धन्यवाद दिया गया। उन्होंने बताया कि जिले में धीरे-धीरे मरीजों की संख्या कम हो रही है और औरैया कोरोना से जंग जीत रहा है।

जिलाधिकारी ने बताया कि एल-टू फैसिलिटी में महाकालेश्वर देवकली व माँ मंगलाकाली देवस्थान एवं गौवंश संरक्षण ट्रस्ट तथा जिला आपदा प्रबन्धन अन्तर्गत बनाये गए निःशुल्क सेवा शिविर में मरीजों व आम जनमानस को सुविधा प्रदान किए जाने के दृष्टिगत आज जिले के सूरज मोटर्स के मालिक राज कुमार सक्सेना व अखिलेश सक्सेना द्वारा 50 निमोलाइजर तथा पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीतमल देवेन्द्र यादव द्वारा 29 निमोलाइजर उपलब्ध कराये गए हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...