Breaking News

तीसरे टेस्ट से पहले कप्तान आजिंक्या रहाणे के सामने बड़ा ‘धर्मसंकट’, जानें क्या है वो ?

तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के कप्तान आजिंक्या रहाणे के सामने एक बड़ा धर्मसंकट पैदा हो गया है। रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट से पहले टीम के साथ जुड़ चुके हैं। रोहित ने नेट्स पर जमकर प्रैक्टिस भी की है। रोहित के प्रैक्टिस की तस्वीर बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। रोहित के ताबड़तोड़ प्रैक्टिस को देखते हुए ये माना जा रहा है कि रोहित तीसरे टेस्ट में टीम का हिस्सा हो सकते हैं। सवाल ये है कि कप्तान रहाणे रोहित की जगह बनाने के लिए टीम से किसे बाहर करेंगे।

अगर देखे तो ओपनिंग में मयंक अग्रवाल पूरी तरह से नाकाम रहे हैं। सीरीज के दोनों टेस्ट में मयंक अग्रवाल के बल्ले से रन नहीं निकले हैं। मयंक ने 2 मैचों की 4 पारी से सिर्फ 31 रन बनाए हैं। ऐसे में मयंक अग्रवाल की जगह रोहित शर्मा अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

वैसे मीडिल ऑर्डर में हनुमा विहारी भी अभी तक अपना रंग नहीं दिखा पाए हैं। हनुमा विहारी ने 2 मैचों की 3 पारी से 45 रन अपने नाम किये हैं। ऐसे में कप्तान रहाणे हनुमा को टीम से बाहर कर रोहित को मौका दे सकते हैं।

हालांकि रोहित को लेकर भी कप्तान रहाणे के सामने एक बड़ा धर्मसंकट है। रोहित ऑस्ट्रेलिया पहुंचे ही हैं। भले ही रोहित नेट्स पर प्रैक्टिस कर रहे हैं लेकिन रोहित लंबे समय बाद मैदान पर वापसी की है। ऐसे में रोहित क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में कितने कारगर साबित होंगे ये भी कप्तान रहाणे के लिए एक बड़ा सवाल है। रोहित आईपीएल के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। अगर देखे तो सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है। ऐसे में कंगारू टीम की पूरी कोशिश होगी कि तीसरे टेस्ट में जीत हासिल किया जाए। यानि कि रोहित के सामने टेस्ट की बड़ी चुनौती रहने वाली है। अगर रोहित टीम में शामिल होते हैं तो फिर कप्तान रहाणे के लिए ये बड़ा रिस्क रहने वाला है। अब कप्तान रहाणे रोहित को लेकर ये बड़ा रिस्क लेते हैं या नहीं ये देखने वाली बात होगी।

वैसे पिछले साल बतौर ओपनर रोहित टेस्ट में काफी सफल साबित हुए थे लेकिन पिछले साल रोहित ने जिन मैचों में स्कोर किया था वो घरेलू मैदान पर खेले गए थे।

About Ankit Singh

Check Also

श्रीलंका जेल में बंद भारत के 22 मछुआरे, सीएम स्टालिन ने विदेश मंत्री को पत्र लिखकर की रिहाई की मांग

तमिलनाडु के 22 मछुवारे श्रीलंका में गिरफ्तार किए गए हैं, साथ ही उनकी तीन नाव ...