Breaking News

शादियों के सीजन के बीच बड़ी राहत, LPG गैस सिलेंडर के दाम घटे- जानें नई कीमत

मई महीने की पहली तारीख को तेल कंपनियों ने रसोई गैस का नया दाम जारी कर दिया है। जानकारी के मुताबिक शादियों के सीजन में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम घट गए हैं। हालांकि, घरो में इस्‍तेमाल होने वाला 14.2 किलोग्राम वजन वाले रसोई गैस के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम की बात करें तो राजधानी दिल्‍ली में ही कीमतों में 46 रुपये प्रति सिलेंडर की कटौती हुई है।

TCP24 News

दिल्‍ली में पहले 19 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर का दाम 1641.50 रुपये था, जोकि अब घटकर 1595.50 रुपये पर आ गया है। नई कीमतें आज से लागू भी हो गई है। इसके पहले 25 फरवरी, 1 मार्च और 1 अप्रैल को 19 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर के दाम में इजाफा हुआ था। लगातार तीन बार बढ़ोतरी के बाद मई महीने में यह सिलेंडर सस्‍ता हुआ है।

lpg price in india 01 may 2020 lpg gas cylinder indane gas indian oil know  new rate here

घरों में इस्‍तेमाल होने वाले 14 किलोग्राम के रसोई गैस सिलेंडर की बात करें तो इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है। राजधानी दिल्‍ली में मई महीने के दौरान भी एक एलपीजी गैस सिलेंडर का भाव 809 रुपये ही है। इसी प्रकार कोलकाता में 835 रुपये, मुंबई में 809 रुपये और चेन्‍नई में 825 रुपये प्रति सिलेंडर है।

इसके पहले अप्रैल महीने में भी एलपीजी के दाम में कटौती हुई थी. गैस की कीमत कम होने के पीछे का कारण इंटरनेशनल मार्केट में फिर से कच्चे तेल के भाव में नरमी को बताया जा रहा है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

पायलटों के आगे झुकी एयर इंडिया, मई के आखिर तक सभी कर्मचारियों को लगेगी वैक्सीन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पूरा देश इस समय कोरोना महामारी की चपेट ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *