Breaking News

बिहार: रामविलास पासवान की जयंती की शुरू हुई तैयारियां, ‘पारस गुट’ ने पटना में लगाया बैनर

5 जुलाई को दिवंगत नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की जयंती मनाई जाएगी। इसको लेकर लोजपा द्वारा बड़े पैमाने पर तैयारी की जा रही है। पासवान जयंती को लेकर जहां रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान द्वारा उनके संसदीय क्षेत्र हाजीपुर से आशीर्वाद यात्रा किया जाएगा।

रामविलास के जन्मदिन पर उनके पुराने क्षेत्र हाजीपुर से चिराग अपनी आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करने वाले हैं। लोजपा के लिए हाजीपुर संसदीय क्षेत्र पारंपरागत सीट रही है। रामविलास पासवान इस क्षेत्र का कई बार लोकसभा में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं, जबकि फिलहाल यहां के सांसद पशुपति पारस हैं।

दूसरी तरफ पशुपति पारस गुट द्वारा बिहार की राजधानी पटना स्थित पार्टी कार्यालय में 20 हजार लोगों को जुटाने का दावा किया जा रहा है। यह कोरोना काल में नीतीश सरकार के लिए खुली चुनौती है।

उन्होंने कहा पशुपति पारस ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, जिस तरीके से चिराग पासवान के समर्थकों ने एलजेपी कार्यालय में घुसकर प्रदर्शन किया था और पुतला जलाया था वह कहीं से भी सही नहीं था.

लोजपा के एक नेता की मानें चिराग हाजीपुर से यात्रा की शुरुआत का एक तीर से दो निशाने साधने की तैयारी में हैं। पारस के संसदीय क्षेत्र से चिराग जहां अपनी ताकत दिखाकर इसका एहसास कराएंगे कि रामविलास पासवान के कारण पारस आज सांसद हैं।पटना के चौक-चौराहों पर एलजेपी ने बैनर-पोस्टर लगा दिया है. इसके साथ ही पटना कार्यालय में भी तैयारी हो रही है.

About News Room lko

Check Also

बंगाल सरकार ने 15 अगस्त तक के लिए बढाया प्रतिबंध, कोरोना की तीसरी लहर के चलते लिया ये फैसला

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कोविड-19 वैश्विक महामारी की तीसरी लहर को लेकर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *