Breaking News

बिम्सटेक बैठक खत्म : भारत के नेतृत्व में सहयोग के एजेंडे को मिलकर लागू करने पर सहमति

बैंकॉक में बिम्सटेक बैठक के समापन के बाद सोमवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा से मुलाकात की। बैठक के बाद विदेश मंत्री जयशंकर ने ट्वीट किया बिम्सटेक देशों के अपने सहयोगियों के साथ प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा से मुलाकात कर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा बिम्सटेक को और मजबूत करने की हमारी प्रतिबद्धता उनके साथ साझा की।

👉EWS वर्ग के लोग भी पा सकेंगे PM आवास, जानने के लिए पढ़े खबर

बिम्सटेक बैठक से इतर जयशंकर ने अपने नेपाली समकक्ष नारायण प्रकाश सऊद से भी मुलाकात की। उन्होंने एक ट्वीट में कहा नेपाल के विदेश मंत्री नारायण प्रकाश सऊद के साथ अच्छी बैठक। हमारे नेतृत्व द्वारा निर्धारित सहयोग के एजेंडे को लागू करने के लिए मिलकर काम करने पर सहमति हुई। संपर्क में बने रहने के लिए उत्सुक हूं।

बिम्सटेक बैठक खत्म : भारत के नेतृत्व में सहयोग के एजेंडे को मिलकर लागू करने पर सहमति

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बांग्लादेशी समकक्ष अब्दुल मोमेन के साथ भी बैठक की। बैठक के बाद जयशंकर ने कहा बांग्लादेश के विदेश मंत्री अब्दुल मोमेन से मिलकर खुशी हुई। चल रहे द्विपक्षीय और बहुपक्षीय सहयोग पर चर्चा की। क्षेत्रीय मुद्दों पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया।

बिम्सटेक एक क्षेत्रीय संगठन है जिसकी स्थापना 6 जून 1997 को बैंकॉक घोषणा पर हस्ताक्षर के साथ की गई थी। बिम्सटेक के सदस्य देश बांग्लादेश, भूटान, भारत, म्यांमार, नेपाल, श्रीलंका और थाईलैंड हैं।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...