Breaking News

Birth Anniversary: इस खूबसूरत एक्ट्रेस की मर्डर मिस्ट्री आज भी नहीं सुलझी, एक सिगरेट ने दिलाई थी बॉलीवुड में पहचान

अपने अभिनय के दम पर इंडस्ट्री में सभी का दिल जीतने वाली परवीन बाबी अब इस दुनिया में नहीं है। परवीन बाबी का जन्म 4 अप्रैल 1954 में हुआ था और 20 जनवरी 2005 में उनकी मौत हो गई जो बहुत दर्दनाक रही थी।

हालाँकि आज तक उनकी मौत एक रहस्य बनी हुई है और कोई नहीं जानता आखिर अचानक कैसे परवीन बाबी इस दुनिया को अलविदा कह गईं। परवीन बाबी का जन्म सौराष्ट्र के जूनागढ़ के एक मिडिल क्लास मुस्लिम परिवार में हुआ था।

हालाँकि उनकी किस्मत सिगरेट के चलते चमक गई। जी दरअसल फिल्म निर्देशक बीआर इशारा ने परवीन बाबी को पहली बार तब देखा था जब वो सिगरेट का कश लगा रही थीं।

उसके बाद बीआर इशारा ने पहली बार क्रिकेटर सलीम दुर्रानी के साथ साल 1973 में फिल्म ‘चरित्र’ में परवीन बाबी को मौका दिया। यह फिल्म तो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन परवीन बाबी ने लोगों का दिल जीत लिया और वह सुपरहिट हो गईं। उस समय परवीन बाबी ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें पहली सक्सेस 1974 में रिलीज हुई फिल्म ‘मजबूर’ से मिली। इस फिल्म में परवीन के साथ अमिताभ बच्चन नजर आए थे।

अमिताभ बच्चन के साथ उन्होंने कई फिल्में कीं जिनमें सुहाग, मजबूर, दीवार, देशप्रेमी, नमक हलाल, काला पत्थर, कालिया और अमर अकबर एंथॉनी जैसी फिल्में शामिल हैं. अमिताभ के साथ परवीन की जोड़ी हिट मानी जाने लगी थी.

About News Room lko

Check Also

रिलीज़ होते ही लोकप्रिय हुआ गायक रविंद्र सिंह का नया भक्ति गीत “श्याम तेरी अदाएं”

मुंबई (अनिल बेदाग)। बहुमुखी गायक रविन्द्र सिंह का नया भक्ति गीत श्याम तेरी अदाएं रिलीज़ होते ...