देश में 6 प्रतिशत से नीचे आये कोरोना के एक्टिव मामले लेकिन दिल्ली ने बढ़ाई चिंता

देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में तो लगातार कमी आ रही है लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में जिस रफ्तार से कोरोना वायरस के नए मामले बढ़ रहे हैं वह चिंता का कारण है. इसके अलावा देश में कोरोना वायरस की मृत्यु दर में भी लगातार कमी आ रही है. देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामले अब 6 प्रतिशत से भी कम रह गए हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सोमवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना के 45903 नए मामले सामने आए हैं और देश में अब कोरोना के कुल मामलों का आंकड़ा 85,53,657 तक पहुंच गया है.

हालांकि इस आंकड़े में अधिकतर संख्या ठीक हो चुके लोगों की है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में जो 45903 नए कोरोना मामले पूरे देश में आए हैं उनमें 7745 मामले अकेले दिल्ली के ही हैं और देशभर में सबसे अधिक मामले अब दिल्ली में ही आ रहे हैं.

Loading...

कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना की वजह से 490 लोगों की जान गई है. देशभर में अबतक यह जानलेवा वायरस कुल 126,611 लोगों की जान ले चुका है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गुरुवार सुबह तक देशभर में कोरोना वायरस से ठीक हो चुके मामलों का कुल आंकड़ा 7917373 दर्ज किया गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस से 48405 लोग ठीक हुए हैं. देश में कोरोना वायरस की रिकवरी की दर बढ़कर 92.56 प्रतिशत हो गई है. देश में अब कोरोना के सिर्फ 509673 मामले बचे हैं जो कुल मामलों का सिर्फ 5.95 प्रतिशत है.

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद के अनुसार रविवार को देशभर में 8.35 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं और देश में कुल टेस्टिंग का आंकड़ा 11.85 करोड़ को पार कर गया है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं लिखित होंगी, नहीं होंगे ऑनलाइन एग्जाम

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने  बोर्ड परीक्षा 2021 के पैटर्न के बारे में  ट्विटर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *