Breaking News

बिधूना क्षेत्र में सुशासन दिवस के रूप में मना पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई का जन्म दिवस

बिधूना/औरैया। भारत रत्न एवं देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई का जन्म दिवस सुशासन दिवस के रूप में शुक्रवार को बिधूना तहसील क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर भारी श्रद्धा के साथ मनाया गया। इस मौके पर देश के मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किसान बिल पर फैले भ्रम को लेकर किसानों को संबोधित उद्बोधन को टीवी स्क्रीन लगाकर किसानों को दिखाया सुनाया गया। सहकारी संघ बिधूना पर किसानों व समाजसेवियों को शॉल उड़ाकर सम्मानित भी किया गया।

देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेई के जन्मदिवस को शुक्रवार को भाजपाइयों द्वारा सुशासन दिवस के रुप में मनाया गया। इस मौके पर सहकारी संघ बिधूना पर आयोजित कार्यक्रम के मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता गोविंद सिंह भदौरिया ने कहा कि भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई के देश हितेषी आचरण से विपक्षी दलों के नेता भी उनका सम्मान करते थे।

उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा लाया गया कृषि बिल किसानों के व्यापक हित में है किंतु विपक्षी दल किसानों को बिल के नाम परसमित कर रहे हैं। लेकिन किसी बिल पर वास्तविक किसानों का सरकार को समर्थन मिल रहा है। इस मौके पर भाजपा नेता बंटू राव दिवाकर, सहकारी संघ बिधूना के अध्यक्ष निर्मल गुप्ता, अनंतराम अवस्थी, राजेश प्रताप सिंह यादव, भारत गुप्ता, निशा यादव, लोकेंद्र सिंह, छुन्ना यादव, कल्लू कुशवाह, अवनीश भदौरिया, सहकारी संघ बिधूना के उपाध्यक्ष हरगोबिन्द सिंह सेंगर व सहकारी संघ के सचिव देवेंद्र सिंह के साथ ही भारी संख्या में किसान मौजूद थे। इस मौके पर भाजपा नेता गोविंद सिंह भदोरिया द्वारा किसानों व समाजसेवियों को शाल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया गया।

इसी तरह श्री गजेंद्र सिंह पब्लिक इंटर कॉलेज बिधूना में आयोजित कार्यक्रम के मौके पर संबोधित करते हुए कार्यक्रम की मुख्य अतिथि एवं राज्यसभा सदस्य गीता शाक्य ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में किसानों के दर्द का अहसास है। ऐसे में उन्होंने पहली बार देश की किसानों की चिंता कर कृषि बिल पेश कर किसानों को लाभान्वित करने की मंशा बनाई किंतु विपक्षी दलों को यह बात रास नहीं आ रही है और वह किसानों को गुमराह कर उन्हें आंदोलित कर रहे हैं। उन्होंने भाजपा सरकार की उपलब्धियों व जनकल्याणकारी योजनाओं का जमकर गुणगान करते हुए कानून व्यवस्था को बेहतर करार दिया।

इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेत्री एवं जिला पंचायत सदस्य मंजू सिंह सेंगर ने कहा कि भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई सिर्फ देश के लिए जिए उनके जीवन से आज सभी को प्रेरणा लेने की जरूरत है। उन्होंने कृषि बिल को किसानों के हित में बताया। इस मौके पर भाजपा नेता अनिल शुक्ला, अमित मिश्रा, ऋषि पांडे, कौशल राजपूत, उदयवीर सिंह कुशवाह, अजय पाल सिंह कुशवाह, ब्लाक प्रमुख कौशलेंद्र राजपूत, अन्नू सेंगर, शैलेंद्र भदौरिया, मोहित भदोरिया, शीलू दुबे, टीपी सिंह, पवन चोपड़ा, रोहित तिवारी, मंगल सिंह भदौरिया, अरूणा सक्सेना, निर्मला चौहान, विमलेंद्र सेंगर, गिरीश तिवारी, आशीष वर्मा, कुलदीप वाजपेई के साथ ही भूमि संरक्षण अधिकारी राजेश सिंह आदि सहित भारी संख्या में किसान मौजूद थे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...