Breaking News

एसजेएस में केक काटकर मनाया गया 50 से अधिक बच्चों का जन्मदिन

रायबरेली। कचेहरी रोड स्थित एसजेएस पब्लिक स्कूल में बुधवार को अप्रैल,मई व जून माह में पैदा हुए पीजी, नर्सरी,केजी,क्लास एक व दो के बच्चों का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। लगातार दो दिन चले इस कार्यक्रम में बच्चों के अभिभावकों को भी आमंत्रित किया गया था। करीब 50 से अधिक बच्चो के जन्मदिन को स्कूल स्टॉफ के साथ उनके परिजनों की उपस्थिति में मनाया गया।
कार्यक्रम में सबसे पहले सभी बच्चों को बर्थडे कैप वितरित की गई।इसके बाद सभी अभिभावकों का स्वागत का स्वागत किया गया। सभी गुरुजनों की उपस्थिति में बच्चों और उनके अभिभावकों ने केट काटा और बच्चों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। बच्चों ने माता पिता और गुरुजनों को केक खिलाकर उनका आशीर्वाद लिया।
इसके बाद रंगारंग कार्यक्रम में बच्चो ने समां बांध दिया। ‘बम बम भोले’ गीत पर लोग थिरक उठे। इसके अलावा बच्चों ने गीतों और नृत्य की प्रस्तुति दी। बच्चों ने हैप्पी बर्थडे गीत गाया। नन्हे मुन्हे बच्चों ने रैम्प वाक में अपना जलवा बिखेरा। छोटे छोटे बच्चें आज पहली बार इतने लोगो के बीच मे अपना बर्थडे मना रहे थे। बच्चों की तो मानो खुशी का कोई ठिकाना नही रहा।
इस अवसर पर एसजेएस ग्रुप ऑफ स्कूल के चेयरमैन रमेश बहादुर सिंह ने कहा की एक नई परंपरा की शुरुआत स्कूल में की गई है। निश्चित तौर पर यह नौनिहालों को स्कूल से जोड़े रखने का काम करेगा। बच्चों के जन्मदिन को स्कूल प्रांगण में उनके माता-पिता की उपस्थिति में मनाने से बच्चों को जो खुशी मिलती है वह संसार की किसी भी चीज में नहीं मिल सकती है।
इस अवसर पर स्कूल की प्रधानाचार्य डॉ बीना तिवारी ने बताया कि आज स्कूल में अप्रैल मई और जून महीने में पैदा हुए पीजी, नर्सरी, केजी व क्लास 1 और 2 के करीब 50 से ज्यादा बच्चों और उनकी टीचर का जन्मदिन मनाया गया है। खास बात इस कार्यक्रम की यह रही कि जन्मदिन महोत्सव में बच्चों के माता-पिता को भी आमंत्रित किया गया था। यह पहला ऐसा मौका था जब सभी बच्चे स्कूल में अपने टीचर और माता पिता व साथियों के साथ अपना जन्मदिन मना रहे थे। स्कूल में घर जैसा माहौल मिले और छोटे बच्चे स्कूल को अपना घर समझे, इसलिए बच्चों के जन्मदिन को मनाने की परंपरा स्कूल में शुरू की गई है।
रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

गाइड समाज कल्याण संस्थान ने वृद्धाश्रम में बुजुर्ग जनों के साथ मनाया मंत्री असीम अरुण का जन्मदिवस 

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। आज जिला समाज कल्याण विभाग बरेली एवं ...