Breaking News

Birthday Special: जब फिल्म की शूटिंग के दौरान डॉक्टर्स ने ‘बिग बी’ को घोषित कर दिया था क्लिनिकली डेड

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachcan) हिन्दी सिनेमा के माइल स्टोन हैं. दादा साहेब फाल्के जैसे पुरस्कार से सम्मानित बिग बी ने दुनियाभर में अपनी पहचान बनाई हैं. अमिताभ एक ऐसी शख्सियत हैं जो मौत को भी मात दे चुके हैं. फिल्म ‘कुली’ (Coolie) की शूटिंग के दौरान वो बुरी तरह घायल हो गए थे. यहां तक कि डॉक्टर्स ने भी उन्हें क्लिनिकली डेड घोषित कर दिया था.

सीन खत्म होते है सेट में तालियां बजी, सब ठीक लग रहा था, लेकिन थोड़ी देर में अमिताभ के पेट में दर्द होने लगा. पहले लगा कि ये छोटा-मोटा दर्द है जो बाम या दवाई से ठीक हो जाएगा, लेकिन बाद में ये दर्द असहनीय हो गया.डॉक्टर्स ने उनके पेट का ऑपरेशन किया तो वो ये देखकर हैरान रह गए उनकी छोटी आंत और पेट की छिल्ली फट चुकी थी. उनकी चोट काफी गहरी थी. इलाज के दौरान उन्हें निमोनिया भी हो गया, जिसके बाद उनके शरीर में जहर फैलने लगा था.

अमिताभ बच्चन की कई सर्जरी हुई लेकिन उनकी हालत सुधरने का नाम नहीं ले रही थी, एक वक्त ऐसा भी आया कि डॉक्टरों ने उन्हें क्लिनिकली डेड घोषित कर दिया. जब कोई उम्मीद नहीं बची तो डॉक्टर उड़वाडिया ने एक दवाई का ओवरडोज देना शुरू कर दिया, जिसका असर देखने को मिला. जया बच्चन ने उनके पैर के अंगूठे में हलचल देखी.

About News Room lko

Check Also

89 साल की उम्र में गुलाबो सिताबो फेम ‘फारुख जफर’ ने दुनिया को कहा अलविदा, इन फिल्मो में किया था काम

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारों में से एक फारुख ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *