Breaking News

शत्रुघ्न सिन्हा को टक्कर के लिए बीजेपी ने आसनसोल सीट से अहलूवालिया को मैदान में उतारा

(शाश्वत तिवारी) पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) के खिलाफ बीजेपी ने एसएस अहलूवालिया (SS Ahluwalia) को मैदान में उतारा है। पार्टी ने इससे पहले आसनसोल सीट से भोजपुरी सिंगर पवन सिंह को टिकट दिया था।

स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर हमला, बोलीं – वायनाड में आतंकी संगठन के साथ मिलकर लड़ रहे चुनाव

पार्टी ने पवन सिंह के विवाद में आने और फिर चुनाव लड़ने से मना करने के बाद अहलूवालिया पर दांव खेला है। एसएस अहलूवालिया का पूरा नाम सुरेंद्रजीत सिंह अहलूवालिया है। वह 2019 के लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल की बर्धमान-दुर्गापुर लोकसभा सीट से जीत कर संसद पहुंचे थे। पार्टी ने इस बार उन्हें आसनसोल से लड़ाने का फैसला किया है। इससे पहले 2014 में अहलूवालिया दार्जीलिंग लोकसभा सीट से जीते थे।

शत्रुघ्न सिन्हा को टक्कर के लिए बीजेपी ने आसनसोल सीट से अहलूवालिया को मैदान में उतारा

72 साल के अहलूवालिया पिछले 32 साल से सांसद हैं। अहलूवालिया बीजेपी में आने से पहले कांग्रेस में थे। वह कांग्रेस के टिकट पर दो बार लोकसभा चुनाव भी जीत चुके हैं। इतना ही नहीं वह बिहार और झारखंड से राज्यसभा में जा चुके हैं। 72 साल के अहलूवालिया राजनीति में लंबी पारी खेल चुके हैं। वे पिछले 30 सालों से सांसद हैं।

वीजा शर्तों में उल्लंघन के चलते ब्रिटेन की कार्रवाई, मामले में 11 भारतीय नागरिक समेत 12 लोग गिरफ्तार

अहलूवालिया को उनके ज्ञान के लिए गूगल गुरू भी कहा जाता है। अहलूवालिया 1999 में बीजेपी से जुड़े थे। वे पिछले 25 सालों से बीजेपी के साथ है। बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में चर्चा का विषय बनी आसनसोल सीट से अब उन्हें चुनावी रण में उतारा है। लंबा संसदीय अनुभव रखने वाले अहलूवालिया क्या आसनसोल की सीट को बीजेपी के खाते में डाल पाएंगे? अब सबकी नजरें इसकी पर टिकी होंगी।

About Samar Saleel

Check Also

पर्यावरण संरक्षा जागरूकता के लिए बस्ती स्टेशन पर रेल कर्मियों ने बोर्ड एवं बैनर के माध्यम से यात्रियों को किया जागरूक

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में मिशन लाइफ के तहत पर्यावरण को अनुकूल करने हेतु ...