Breaking News

हरियाणा में भाजपा; बाजार में हरियाली की वापसी, सेंसेक्स-निफ्टी छह दिन बाद बढ़त के साथ बंद

जम्मू कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती के बीच शेयर बाजार में भी मंगलवार को हरियाली लौटी। चुनाव परिणामों में एक तरफ हरियाणा में लगातार तीसरी बार भाजपा की सरकार बननी तय हो गई, दूसरी तरफ शेयर बाजार में छह दिन की गिरावट के बाद प्रमुख बेंचमार्क सूचकांक हरे निशान पर बंद हुए। हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन सेंसेक्स 584.81 (0.72%) अंक बढ़कर 81,634.81 के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी 217.41 (0.88%) अंक मजबूत होकर 25,013.15 पर पहुंच गया।

माउंट धौलागिरी पर फिसलने से पांच रूसी पर्वतारोहियों की मौत, बेस कैंप से टूट गया था संपर्क

हरियाणा में भाजपा; बाजार में हरियाली की वापसी, सेंसेक्स-निफ्टी छह दिन बाद बढ़त के साथ बंद

पेटीएम के शेयरों में 15 प्रतिशत से अधिक की बढ़त

मंगलवार के कारोबारी सत्र के बाद पेटीएम के शेयरों ने 15.52% की बड़ी बढ़त हासिल की। पेटीएम की पैतृक कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयर 101.15 रुपये मजबूत होकर 753.00 रुपये के भाव पर बंद हुए।

हेवीवेट शेयरों में खरीदारी से मजबूत हुआ सेंसेक्स

शेयर बाजार में मंगलवार को एचडीएफसी बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज और महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसे हेवीवेट शेयरों में खरीदारी से मजबूती लौटी। सेंसेक्स के शेयरों में अदाणी पोर्ट्स और स्पेशल इकोनॉमिक जोन, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक, लार्सन एंड टुब्रो, एनटीपीसी, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, अल्ट्राटेक सीमेंट और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर टॉप गेनर्स रहे।

Please watch this video also

टाटा स्टील, टाइटन, बजाज फिनसर्व, जेएसडब्ल्यू स्टील, बाजज फाइनेंस, हिंदुस्तान यूनिलीवर, आईटीसी, टाटा मोटर्स और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के शेयर मंगलवार को सबसे अधिक गिरावट वाले स्टॉक रहे।

वैश्विक बाजारों में दिखा नकारात्मक रुझान, ब्रेंट क्रूड भी फिसला

यूरोपीय बाजारों में मंगलवार को गिरावट दिख रही है। सोमवार को अमेरिकी शेयर बाजार भी लाल निशान पर बंद हुआ था। एशियाई बाजारों में टोक्यो, हॉन्गकॉन्ग और सियोल लाल निशान पर जबकि शंघाई हरे निशान पर बंद हुआ।

वैश्विक क्रूड ऑयल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 1.84% की गिरावट के साथ 79.44 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर पहुंच गया। इससे पहले सोमवार को सेंसेक्स 638.45 अंक फिसलकर 81,050 पर पहुंच गया था। व्यापाक बाजार में एनएसई निफ्टी सोमवार को 218.85 अंकों की गिरावट के साथ 24,795.75 के स्तर पर बंद हुआ।

About News Desk (P)

Check Also

भारत ने नेपाल बाढ़ पीड़ितों के लिए भेजी राहत

नई दिल्ली। नेपाल में हाल ही में आई बाढ़ और भूस्खलन से पीड़ित जनता के ...