Breaking News

BJP ने की 10 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, केजरीवाल के खिलाफ सुनील यादव को उतारा

भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार देर रात दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिए हैं। इसमें मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली सीट से सुनील यादव को उतारा है । वहीं कांग्रेस ने केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल को टिकट दिया है।

भाजपा ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी करते हुए नांगलोई जाट से सुमनलता शौकीन, राजौरी गार्डन से रमेश खन्ना, हरि नगर से तेजिंदर पाल बग्गा, दिल्ली कैंट से मनीष सिंह, नई दिल्ली से सुनील यादव, कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी, महरौली से कुसुम खत्री, कालकाजी से धर्मवीर सिंह, कृष्णा नगर से अनिल गोयल और शाहदरा से संजय गोयल को उतारा है।

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल इस बार भी नई दिल्ली सीट से चुनाव मैदान में हैं। अपनी पहली लिस्ट में भाजपा नई दिल्ली सीट से उम्मीदवार तय नहीं कर सकी थी। लेकिन अब बीजेपी ने केजरीवाल के खिलाफ सुनील यादव को टिकट दिया है। सुनील यादव दिल्ली बीजेपी के युवा मोर्चा के अध्यक्ष हैं।

दिल्ली चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी अपने 70 उम्मीदवारों के नाम पहले ही ऐलान कर चुकी है। वहीं भाजपा ने अपनी पहली लिस्ट में 57 उम्मीदवारों का नाम फाइनल किया था। वहीं दूसरी लिस्ट में भाजपा ने 10 और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। दूसरी तरफ कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 54 तो दूसरी लिस्ट में 7 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है।

आपको बताते जाए कि दिल्ली चुनाव के लिए नामाकंन भरने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है। 22 जनवरी को नामांकन के लिए दायर आवेदनों की जांच और छंटनी की जाएगी। वहीं 24 जनवरी तक नामांकन वापसी की प्रक्रिया जारी रहेगी। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान किया जाएगा और वहीं विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को सामने आएंगे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

आईआईटी मंडी ने निकाला तोड़, अब नहीं होगे ओटीपी स्कैम, जानें क्या है adapID?

भारत में आए दिन लोग ओटीपी स्कैम के शिकार हो रहे हैं। हर दिन लोगों ...