Breaking News

महाराष्ट्र में भाजपा का घोषणा पत्र जारी, पांच साल में एक करोड़ नौकरी देने समते कई वादे

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया है। बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में आगामी पांच साल में एक करोड़ नौकरी देने का वादा किया है। साथ ही संकल्प पत्र में ग्रामीण इलाकों में तीस हजार किलोमीटर तक सड़क बनाने की भी बात कही गई है।

वहीं इस घोषणापत्र में महाराष्ट्र को सूखा मुक्त बनाने के साथ ही राज्य को एक ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी बनाने जैसे वादे शामिल किए हैं। बीजेपी के इस संकल्प पत्र पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ देवेंद्र फड़णवीस की फोटो सामने में दिख रही है, जिसके ऊपर मराठी भाषा में स्लोगन है- संपन्न, समृद्ध और समर्थ महाराष्ट्र का संकल्प पत्र।

घोषणापत्र में बीजपी ने आने वाले पांच सालों में महाराष्ट्र को सूखा मुक्त बनाने, 11 बांधों को जोड़कर पानी की आपूर्ति करना और खेती में उपयोग होने वाली बिजली की सप्लाई सौर ऊर्जा के माध्यम से करने जैसे वादे किए गए हैं। इसके अलावा 2022 तक हर घर को पीने का शुद्ध पानी उपलब्ध कराना, ग्रामीण इलाकों में 30 हजार किलोमीटर सड़कों का निर्माण और मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के माध्यम से सभी बस्तियों को 12 महीने चलने वाली सड़कों से जोड़ने जैसे वादे शामिल हैं।

बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में शहीद जवानों के परिवारों का पुर्नवास करना और सभी प्रकार के कामगारों का रजिस्ट्रेशन जैसे मुद्दों को भी शामिल किया है। वहीं, कृष्णा कोयना व अन्य नदियों में बाढ़ के कारण बह जाने वाले अतिरिक्त पानी को पाश्चिम महाराष्ट्र के स्थायी सूखे भाग में लेकर जाना, भारत नेट और महाराष्ट्र नेट के माध्यम से संपूर्ण महाराष्ट्र को इंटरनेट से जोड़ने के वादे भी शमिल है।

बता दें अभी शिवसेना ने तीन दिन पहले 11 जुलाई को अपना घोषणापत्र जारी किया था और उसमें 10 रुपये में भोजन उपलब्ध कराने का वादा किया था।

About Aditya Jaiswal

Check Also

20 रुपये की पर्ची में निकले 100 रुपये, फिर लगवा ली सोने की अंगूठी; बोले-दांव खाली…

आगरा:  उत्तर प्रदेश के आगरा में पालीवाल पार्क में टहलने आने वाले लोगों को टप्पेबाज ...