Breaking News

बॉलीवुड एक्ट्रेस की 12 करोड़ की ब्लॉकबस्टर फिल्म, जिसके साउथ में बने 4 रीमेक, बिना हीरो के भी कमाए करोड़ों

दरअसल, यहां हम कंगना रनौत की 7 मार्च 2014 को आई फिल्म क्वीन के बारे में बात कर रहे हैं जो बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म है. इसे महज 12 करोड़ के बजट से बनाया गया था और इसने 96 करोड़ से ज्यादा का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया था.

बता दें कि शुरुआत में इसे सिर्फ हिंदी भाषा में भी बनाया गया था लेकिन बाद में साउथ के मेकर्स ने अलग- अलग स्टार कास्ट के साथ 4 रीमेक बनाए हैं.

2014 में ही क्वीन आई थी और उसी साल काजल अग्रवाल की पेरिस पेरिस आई. Paris Paris कंगना की क्वीन का Tamil version है और इसे काफी पसंद किया गया था. फिल्म में काजल अग्रवाल को भी कंगना की तरह पसंद किया गया था. इसे 40 करोड़ की लागत से बनाया गया और 54 करोड़ का बिजनेस किया था.

2018 में कंगना रनौत की क्वीन का कन्नड़ रीमेक आया और इसका टाइटल था बटरफ्लाई. फिल्म में अभिनेत्री पारुल यादव ने कंगना रनौत को रिप्लेस किया और रीजनल दर्शकों को फिल्म पसंद आई. इसे Viacom 18 Motion Pictures ने प्रोड्यूस किया था. इसमें एली अबराम ने पहली बार कन्नड़ में अपनी आवाज दी थी, जबकि उन्हें कन्नड़ भाषा नहीं आती.

2020 में मंजिमा मोहन ने कंगना रनौत की क्वीन के मलयालम रीमेक में काम किया था. इसे G. Neelakanta Reddy ने निर्देशित किया था और Taizoon Khorakiwala द्वारा इसे प्रोड्यूस किया गया था.

2022 में क्वीन का तेलुगू रीमेक That Is Mahalakshmi आया और इसमें तमन्ना भाटिया ने लीड रोल निभाया. हालांकि, वे इसमें उतनी नहीं जचीं जैसी कंगना रनौत ने फैंस को इंप्रेस किया था. बहरहाल, जो भी कंगना की एक फिल्म पर जितने भी रीमेक बने, उसे लोगों ने अपने- अपने क्षेत्र में काफी पसंद किया और इन्हें छोटे बजट में बनाकर भी करोड़ों छापे.

About News Desk (P)

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...