Breaking News

फेयरनेस क्रीम ब्रांड से फेयर हटाए जाने के फैसले की बॉलिवुड सिलेब्स ने की तारीफ

अमेरिका में अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत ने दुनिया भर में नस्लवाद के खिलाफ एक आंदोलन की शुरुआत की. इस आंदोलन का असर भारत में भी देखने को मिल रहा है. एक फेयरनेस क्रीम ब्रांड ने अपने प्रॉडक्ट से फेयर शब्द हटाने का फैसला किया है. बॉलिवुड सिलेब्स ने इस फैसले की तारीफ की है और अपनी प्रतिक्रिया दी है.

​बिपासा बसु-  बिपाशा बसु ने इस पर प्रतिक्रिया दी, मैं जब बड़ी हो रही थी तो जो मुझे अक्सर सुनने को मिलता था कि बोनी, सोनी से ज्यादा डार्क है. वो थोड़ी सांवली है ना? मेरी मां भी सांवले रंग की खूबसूरत महिला रही हैं. मैं काफी हद तक अपनी मां की तरह दिखती हूं. मुझे कभी ये समझ नहीं आया कि जब मैं छोटी थी तो रिश्तेदार रंग को लेकर इतनी चर्चा क्यों करते थे. मेरी त्वचा का रंग मेरी पहचान है. मुझे बचपन से ही अपने ऊपर गर्व था कि मैं कौन हूं. मुझे अपने रंग से प्यार है और इसे मैं कभी खत्म नहीं करना चाहती हूं. मुझे पिछले 18 सालों में कई फेयरनेस क्रीम के विज्ञापन का ऑफर आया जो मुझे काफी पैसे दे रहे थे, लेकिन मैं हमेशा अपने सिद्धांतों पर कायम रही. इसे रोकने की जरूरत है. हम इस क्रीम के जरिए लोगों को गलत सपना बेच रहे हैं. देश में अधिकांश लोग सांवले ही हैं. ये इस ब्रांड का बेहतरीन कदम है. बाकी कंपनी को भी इसे फॉलो करना चाहिए.

​अभय देओल- अभय देओल ने अपनी बात रखते हुए कहा, हमें सही दिशा में ले जाने में #blacklivesmatter आंदोलन का हाथ है. लेकिन कोई गलती ना करें, इस सांस्कृतिक बदलाव पर अपनी आवाज को मुखर रखें. इस जीत में अपना योगदान दें. अपनी खूबसूरती को लेकर अभी हमें लंबा रास्ता तय करना है. सही दिशा में अभी हमने छोटा सा कदम आगे बढाया है. लंबी दूरी की ये एक छोटी सी शुरुआत है.

Loading...

​कंगना रनौत- कंगना रनौत ने इस मामले पर कहा, ये एक लंबी और कभी-कभी बेहद अकेली लड़ाई रही है, लेकिन परिणाम तब निकलता है जब पूरा देश आंदोलन में भाग लेता है. बताया जाता है कि कंगना रनौत ने एक फेयरनेस क्रीम के प्रचार का ऑफर ठुकरा दिया था, जिसके लिए उन्हें 2 करोड़ मिल रहे थे. ऐक्ट्रेस को इस बात का कोई पछतावा नहीं है.

​सुहाना खान- शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान ने भी प्रॉडक्ट से फेयर शब्द हटने की तारीफ की है. शाहरुख खान ने साल 2018 में फेयरनेस क्रीम पर हुए विवाद के बाद पर कहा था, मैं ईमानदारी से कहूंगा. मेरी बेटी सांवली है लेकिन वो दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

सुशांत की मौत के बाद ट्रोल्स से परेशान हो गए थे अंकिता के बॉयफ्रेंड, अब उठाया ये बड़ा कदम

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म को लेकर बहस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *