Breaking News

ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला में बूस्टर डोज लगना प्रारंभ हुआ

लखनऊ। कोरोना की चौथी लहर की आशंका के चलते, वैक्सीन लगवाने वालों की गिनती और बूस्टर डोज़ लगवाने वालों की संख्या में तेजी आई है यह जानकारी लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा ने देते हुए बताया कि जब से कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़नी शुरु हुई है गुरुद्वारा साहब वैक्सिनेशन सेंटर में वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या बढ़ी है। जिसमे बूस्टर डोज लगवाने वाले बुजुर्ग लोग ज्यादा है। 15 जुलाई से सरकार के निर्देशानुसार 18 वर्ष के ऊपर के लोगों को भी गुरुद्वारा साहब में बूस्टर डोज लगना प्रारंभ हो गया है।

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में विश्व युवा कौशल दिवस कार्यक्रम सम्पन्न

कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने बताया कि गुरुद्वारा साहब के वैक्सीनेशन सेंटर में 12 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों को पहला और दूसरा वैक्सीन का डोज लगाया जा रहा है तथा सरकार के निर्देशों अनुसार 18 वर्ष से अधिक की आयु वाले व्यक्तियों को बूस्टर डोज लगवाने की व्यवस्था भी गुरुद्वारा साहब के वैक्सीनेशन सेंटर में शुरु हो गई है बूस्टर डोज लगवाने वाले बुजुर्ग महिला और पुरुषों की सुविधा का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

बता दें कि गुरुद्वारा नाका हिंडोला मै वैक्सिनेशन सेंटर का प्रारंभ पिछले वर्ष 14 जून को हुआ था और तब से लगातार गुरुद्वारा नाका हिंडोला का वैक्सिनेशन सेंटर नगरवासियों की सेवा कर रहा है इस वैक्सिनेशन सेंटर में सवा लाख से अधिक व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है तथा अभी भी यह सेवा लगातार चल रही है।

गर्मियों के भीषण प्रकोप को देखते हुए वैक्सीनेशन सेंटर को सुविधाजनक बनाने की व्यवस्था की गई है तथा आगंतुकों के लिए शीतल जल की व्यवस्था है। कमेटी के पदाधिकारी तथा सेवादार लगातार वैक्सीनेशन के कार्य में अपना पूर्ण सहयोग देते हुए वैक्सीन लगवाने आने वालों की पूरी सुविधा का ध्यान रखते हैं। जिन बुजुर्गों को किसी भी कारण से चलने की समस्या होती है तो उनको उनकी गाड़ी में ही वैक्सीन लगवाने की व्यवस्था भी की जाती है। जागरूकता और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करके इसके प्रसार को रोका जा सकता है अतः लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी सभी नगर वासियों से अपील करती है कि वह शीघ्र अति शीघ्र अपना वैक्सीनेशन पूर्ण करवा लें।

रिपोर्ट – दया शंकर चौधरी

About reporter

Check Also

गन्ना किसानों के लिए रालोद के प्रदेश अध्यक्ष का छलका दर्द, कहा‌ – मिल मालिक दबाये बैठे हैं किसानों का हज़ारों करोड़ रूपया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Thursday, August 11, 2022 लखनऊ। ...