राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में विश्व युवा कौशल दिवस कार्यक्रम सम्पन्न

लखनऊ। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, अलीगंज, लखनऊ में आज (15 जुलाई) विश्व युवा कौशल दिवस कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर एचसीएल फाउण्डेशन एवं ग्रे-सिम लर्निग फाण्डेशन के संयुक्त तत्वावधान में संस्थान में स्थापित स्किल लैब का उद्घाटन भगवत दयाल, संयुक्त निदेशक, प्रशिक्षक/शिशिक्षु, लखनऊ मण्डल के द्वारा किया गया।

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में विश्व युवा कौशल दिवस कार्यक्रम सम्पन्न

इस अवसर पर ओपी सिंह, प्रधानाचार्य राआईटीआई चारबाग, शिव राम कृष्णा, प्रधानाचार्य राआईटीआई महिला, अलीगंज, एसपी सिंह, प्रधानाचार्य राआईटीआई, मलिहाबाद एवं संजय श्रीवास्तव, राआईटीआई, मोहनलालगंज, लखनऊ उपस्थित रहे।

विश्व युवा कौशल दिवस पर कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए संयुक्त निदेशक, भवगत दयाल ने कहा कि यह एच0सी0एल0 एवं ग्रे-सिम फाउण्डेशन की अच्छी पहल है तथा यह भी कहा कि प्रधानाचार्य स्किल लैब का उपयोग संस्थान के समस्त प्रशिक्षार्थियों के स्किल को बढाने में करे। विश्व युवा कौशल दिवस पर कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए प्रधानाचार्य, आरएन त्रिपाठी ने कहा कि यह एचसीएल एवं ग्रे-सिम फाउण्डेशन की अच्छी पहल है तथा यह भी कहा कि स्किल लैब में अभी और योगदान देने की आवयश्कता है।

जिसको देने के लिए एचसीएल एवं ग्रे-सिम फाउण्डेशन के अधिकारियों ने वादा भी किया है। स्किल लैब कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए गौरव, एच0सी0एल0 हेड एवं अमित गुप्ता, सी0ई0ओ0, ग्रे-सिम फाउण्डेशन ने कहा कि हम आई0टी0आई0 के प्रवेश हेतु प्रचार प्रसार के लिए स्किल रथ लगाये है। जिससे आईटीआई में प्रवेश शत् प्रतिशत हो तथा महिला प्रशिक्षार्थियों का प्रतिशत भी बढे।

एम ए खान, ट्रेनिंग काउन्सिलिंग एण्ड प्लेसमेन्ट अधिकारी, लखनऊ ने एचसीएल एवं ग्रे-सिम फाउण्डेशन के यहाँ से आये सभी अधिकारियों को धन्यवाद देते हुए और सहयोग करने हेतु अनुरोध किया। कार्यक्रम में संस्थान के कार्यदेशक, निर्भय कुमार सिंह, स्किल लैब प्रभारी, कामराज वर्मा कार्यदेशक, सरोज कार्यदेशक, एसपी निगम कार्यदेशक, मुकेश मिश्रा कार्यदेशक, ओम कुमार तिवारी कार्यदेशक, गनेश अवस्थी, अनुदेशक, अनुभा जैन, अनुदेशक, एवं संस्थान के प्रशिक्षार्थियों का विशेष योगदान दिया।

रिपोर्ट – दया शंकर चौधरी

 

About reporter

Check Also

सीएम योगी ने वीरता पुरस्कार विजेताओं और वीर नारियों को किया सम्मानित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। आजादी का अमृत महोत्सव के विभिन्न पहलुओं ...