Breaking News

श्री गोरखनाथ स्वास्थ्य सेवा यात्रा को बृजेश पाठक ने किया रवाना

लखनऊ। उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन देश के ऐसे दूरस्थ और दुर्गम स्थानों पर स्वयं से चिकित्सक भेज कर सराहनीय कार्य कर रहा है। स्वास्थ्य सेवा से राष्ट्र सेवा का एनएमओ का मंत्र इन्हीं जनजातीय इलाक़ों में जाने से फलीभूत होता हैं।

देश में चिकित्सकों के अनेक संगठन हैं,जो प्रायः चिकित्सकों के अधिकारों को लेकर सक्रिय रहते हैं। लेकिन यह अपने आप में अकेला संगठन है जो कश्मीर से लेकर पूर्वोत्तर के राज्य, भारत नेपाल सीमा के वनवासी क्षेत्रो तक हर जगह यह संगठन सजगता से काम कर रहा है।

बृजेश पाठक केजीएमयू के अटल बिहारी साइंटिफि‍क कन्‍वेंशन सेंटर पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन एनएमओ द्वारा आयोजित श्री गोरखनाथ स्वास्थ्य सेवा यात्रा में भाग लेने आये प्रतिभागियों को भारत नेपाल सीमा के लिए झंडी दिखा कर रवाना किया।

श्री गोरखनाथ स्वास्थ्य सेवा यात्रा

प्रति वर्ष भारत नेपाल सीमा के थारू बाहुल्य जनजातीय क्षेत्रों में होने वाले इस स्वास्थ्य शिविर में इस वर्ष प्रदेश के पचास से अधिक संस्थानों से चिकित्सक एवं छात्र प्रतिभाग कर रहे हैं।

पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पर पुलिस ने कसा शिकंजा, गिरफ्तारी के लिए लगी पुलिस की टीमें

इस वर्ष इस यात्रा में छह सीमावर्ती ज़िलों के लगभग पंद्रह सौ गांवों को केंद्रित करके तीन सौ स्थानों पर कैंप किया जा रहा है। समारोह को सामाजिक कल्याण मंत्री असीम अरुण ने भी संबोधित किया। उन्होने कहा कि जनजातीय क्षेत्रों में ऐसे और अधिक कैंपो की आवश्यकता है.

समाज कल्याण विभाग भविष्य में भी इस तरह के कार्यक्रमों को बढ़ावा देता रहेगा। उन्होंने स्वास्थ्य सेवा यात्रा में जा रहे चिकित्सकों एवं छात्रों को सेवा करने व सीखने का सुझाव दिया।

About Samar Saleel

Check Also

शृंगार गौरी समेत ज्ञानवापी से जुड़े तीन मामलों में सुनवाई टली, अब 20 जुलाई की पड़ी तारीख

वाराणसी:  ज्ञानवापी से जुड़े शृंगार गौरी समेत तीन मामलों में सुनवाई टल गई। जिला जज ...