Breaking News

यूपी : तेजतर्रार आरटीआई एक्टिविस्ट एवं अधिवक्ता अशोक कुमार शुक्ला ने मुख्य सूचना आयुक्त के लिए आवेदन किया

लखनऊ। यूपी के मुख्य सूचना आयुक्त के पद से 16 फरवरी 2020 को जावेद उस्मानी सेवानिवृत्त हो रहे है। इस पद हेतु प्रशासनिक सुधार विभाग उत्तर प्रदेश शासन के द्वारा 16 फरवरी 2020 को रिक्त होने वाले पद पर नियुक्ति का विज्ञापन बीते महीने जारी किया गया था l राजधानी लखनऊ के तेजतर्रार आरटीआई एक्टिविस्ट एवं अधिवक्ता अशोक कुमार शुक्ला ने रिक्त होने वाले मुख्य सूचना आयुक्त के पद के लिए आवेदन किया है ।

आरटीआई एक्टिविस्ट ने तनवीर अहमद सिद्दीकी ने बताया कि अधिवक्ता अशोक कुमार शुक्ला वर्ष 2006 से ही आरटीआई को ल्रेकर लोगो को जागरूक करते चले आ रहे है। श्री शुक्ला को आरटीआई एक्ट का काफी ज्ञान भी है और उन्होंने आरटीआई को ल्रेकर कई धरने भी दिये है और सूचना आयुक्तों की नियुक्ति के लिए वर्ष 2013-2014 से लेकर लगातार कई धरने प्रदर्शन भी किये तथा भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार को कई ज्ञापन भी भेजे है ।

तनवीर ने बताया हैं कि अधिवक्ता अशोक कुमार शुक्ला ने एक “सूचना का अधिकार कार्यकर्ता एसोसिएशन” के नाम से ट्रस्ट भी बना रखा है। जिसके तहत समय समय पर आम जनमानस में आरटीआई को ल्रेकर लोगो को जागरूकता अभियान चलाते रहते है। आरटीआई कार्यकर्ता संजय आजाद ने बताया है कि अशोक शुक्ला के मुख्य सूचना आयुक्त के पद के लिए आवेदन करने से आरटीआई आवेदनकर्ताओं में ख़ुशी की लहर है।

About Samar Saleel

Check Also

सेहरा सजने से पहले ही उठ गई अर्थी, दो दिन बाद जानी थी बरात; इस तरह आई मौत… चीत्कार उठे घरवाले

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में सेहरा सजने से पहले हादसे ने होने वाले दूल्हे की ...