Breaking News

ब्रिटिश शिक्षा विशेषता के साथ साथ वैश्विक सफलता का पासपोर्ट है- विशाल सिंह

लखनऊ विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग संकाय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल द्वारा “यूके में इंजीनियरिंग में परास्नातक के अवसर” विषय पर आज एक सेमिनार का आयोजन किया गया। एसआई, यूके मैनेजर विशाल सिंह ने बताया कि ब्रिटिश शिक्षा गुणवत्ता का एक पैमाना है एवं वैश्विक सफलता का एक

पासपोर्ट हैं, यूके में दुनिया के दस शीर्ष यूनिवर्सिटीज स्थित हैं। पाठ्यक्रम की गुणवत्ता और कार्यक्रम की छोटी अवधि के कारण ब्रिटेन के विश्वविद्यालय दुनिया के शीर्ष विश्वविद्यालयों में शीर्ष स्थान पर हैं। कई भारतीय प्रधानमंत्री, वैज्ञानिक, अर्थशास्त्री तथा बिजनेस लीडर्स जिन्होंने आधुनिक भारत को आकार देने में एक अहम भूमिका अदा की, उन्होंने यूके में पूरी हुई अपनी शिक्षा का लाभ उठाया। ब्रिटेन में विश्वविद्यालयों से मास्टर डिग्री हासिल करना अंतरराष्ट्रीय छात्रों के बीच बेहद लोकप्रिय है।

यहां पढ़ाई के साथ अंशकालिक नौकरी के अवसर प्रचुर मात्रा में हैं। उन्होंने यू.के की यूनिवर्सिटीस में इंजीनियरिंग परास्नातक पाठ्यक्रमो और उनकी प्रवेश आवश्यकताओं, उपलब्ध छात्रवृत्तियों, यू.के के पोस्ट-स्टडी वर्क वीजा के बारे में जानकारी दी। सेमिनार का आयोजन प्लेसमेंट सेल, स्टूडेंट कोऑर्डिनेटरस अक्षिता सिंह, आयुष गुप्ता, आलोक तिवारी, एवं आशीष सिंह द्वारा किया गया।

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...