Breaking News

बसपा ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर और लालजी वर्मा को पार्टी से निकाला

 अनुपम चौहान

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। जिसके सभी पार्टियों ने कमर कसना शुरू कर दिया है। इसी के चलते गुरुवार को बसपा ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर और दिग्गज नेता लालजी वर्मा को पार्टी से बहहर निकाल दिया है।

पार्टी ने अंबेडकर नगर के मुबारकपुर से विधायकशाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को विधायक दल का नया नेता चुना है।जानकारी के मुताबिक पार्टी के टिकट से निर्वाचित दो विधायकों राम अचल राजभर और लालजी वर्मा को उनके द्वारा पंचायत चुनावों के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण तत्काल प्रभाव से बहुजन सामज पार्टी ने निष्कासित कर दिया गया है। बसपा नेतृत्व ने पदाधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि इन दोनों विधायकों को पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में न बुलाया जाए।

कभी बसपा सुप्रीमो मायावती के बेहद करीबी रहे राम अचल राजभार और लालजी वर्मा को पार्टी विरोधी गतिविधियों एवं अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाकर बसपा नेतृत्व ने साफ कर दिया है। बसपा की स्थापना के समय से दोनों पार्टी से जुड़े रहे हैं। पार्टी के कद्दावर नेताओं पर कार्यवाई के स्पष्ट संकेत हैं कि चुनाव पूर्व अन्य दलों के साथ होने वाले सांठगांठ में भीतरघातियों के पार्टी में कोई जगह नहीं है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर एक्टिव मोड में दिख रही पार्टी ने पिछले दिनों ही लखनऊ समेत 6 जिलों के जिलाध्यक्ष बदल दिए। जो साफ दर्शाता है कि पार्टी अभी से ही चुनाव तैयारियों में जुट गयी है।

https://twitter.com/SamarSaleel/status/1400438761377337345?s=19

 

About Samar Saleel

Check Also

महिला कर्मचारी से हुई अभद्रता को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सतांव/रायबरेली। बुधवार की शाम सतांव ब्लाक कार्यालय परिसर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *