Breaking News

निर्धारित राजस्व लक्ष्य के सापेक्ष मई 2023 तक 13.7 प्रतिशत राजस्व की प्राप्ति हुई : दयाशंकर सिंह

लखनऊ। वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए परिवहन विभाग का पूरे प्रदेश में 12672.00 करोड़ रुपये का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस लक्ष्य के सापेक्ष माह मई 2023 तक 1656.51 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त किया जा चुका है, जो कि निर्धारित लक्ष्य का 13.7 प्रतिशत है। गत वर्ष माह मई 2022 तक 8.39 प्रतिशत राजस्व प्राप्ति रही थी। पिछले वर्ष की तुलना में यह लगभग 5 प्रतिशत अधिक है।

👉योगी सरकार के लोक कल्याण के निर्णय

निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष मई माह तक 13.7 प्रतिशत राजस्व की प्राप्ति हुई : दयाशंकर सिंह

यह जानकारी उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने दी। उन्होंने सभी संभागीय एवं उपसंभागीय परिवहन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि निर्धारित राजस्व लक्ष्य को प्राप्त करने में और अधिक प्रयास करें। वाहनों के रजिस्ट्रेशन, नवीनीकरण, बकाया शुल्क इत्यादि की जांच करें एवं निर्धारित समय में फाइलों का निस्तारण करें। परिवहन मंत्री ने निर्देश दिए कि प्रवर्तन अधिकारियों के प्रवर्तन कार्यों की समीक्षा की जाए एवं टोल प्लाजा में किए जा रहे चलाना के संबंध में संभागीय परिवहन कार्यालय द्वारा कार्यों में तेजी लायी जाए।

👉नया संसद भवन : राष्ट्रीय गौरव की अनुभूति

उन्होंने कहा कि टोल प्लाजा द्वारा किये जा रहे ओवरलोड मालयानों एवं ओवर स्पीड वाले वाहनों का चालान प्राप्त हो रहा है। इस चालान को निर्धारित प्रारूप के अनुसार कार्यवाही करें, जिससे कि प्रशमन शुल्क की वसूली में तेजी लायी जा सके।

About Samar Saleel

Check Also

राज्य कर में सालाना 44 करोड़ की मलाईदार कुर्सी के लिए मची होड़, 2210 करोड़ का है सालाना कलेक्शन

लखनऊ:  दो लाख रुपये घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार डिप्टी कमिश्नर के हटने के ...