Breaking News

ये 4 अचूक उपाय करने से आपके पास खिंची चली आएगी सफलता

उम्मीदों और संभावनाओं से भरे नववर्ष 2023 की शुरुआत को आधा महीना बीत चुका है. लोगों को आशा है कि जो काम पिछले साल अधूरे रह गए थे, वे इस साल जरूर पूरे होंगे. इसके लिए सभी लोग अपनी-अपनी ओर से मेहनत करने के साथ ही देवी-देवताओं को प्रसन्न करने में भी लगे हैं. आज हम आपको जिंदगी में कामयाबी के लिए लाल किताब से जुड़े 4 अचूक उपाय बताते हैं. कहा जाता है कि इन उपायों का उपयोग करने से सफलता अपने आप खिंची चली आने लगती है.

अगर आप चाहते हैं कि इस साल आपके सारे कार्य पूरे होते चले जाएं तो आप वृक्षों की सेवा करें. कहा जाता है कि जो व्यक्ति अपने जीवन काल में एक नीम, एक पीपल, 3 कैथ, 3 बेल, 3 आंवला, 5 आम और 10 इमली के पेड़ लगाता है, वह जन्म-जन्मांतर के चक्र से मुक्त हो जाता है. लिहाजा आप भी साल में 2 बार अलग-अलग संख्या में पौधारोपण जरूर करें.

सर्दियों का पीक सीजन चल रहा है. ऐसे में जरूरतमंदों को कंबल का दान करना श्रेष्ठ माना जाता है. लाल किताब (Lal kitab ke Achuk Upay) के अनुसार आप भी अपने हाथ से किसी जरूरतमंद या मंदिर में कंबल का दान कर दें. यह कंबल सफेद और काले रंग का मिक्सचर होना चाहिए. कोशिश करें कि यह दान अगर शनिवार को हो तो ज्यादा बेहतर होगा. ऐसा करने से राहु-केतु के दोष दूर हो जाते हैं.

किसी भी तरह के संकट से बचने के लिए आप बजरंग बली को प्रसन्न करें. इसके लिए आप आप साल में 2 बार भगवान हनुमान जी को लाल रंग का चोला अर्पित करें. साथ ही बहते पानी में सिंदूर, बताशे, रेवड़ी और शहद बहाएं. ऐसा करने से मंगल दोष दूर हो जाता है और जिंदगी में सफलता कदम चूमने लगती है.

लाल किताब (Lal kitab ke Achuk Upay) के मुताबिक आप साल में कम से कम 10 दिव्यांगों, संन्यासी या कन्याओं को भोजन करवाएं. यह काम साल में 2 बार करना उत्तम रहता है. अगर ऐसा करना संभव न हो तो आप पशु-पक्षियों को भोजन करवाएं और छत पर उनके लिए पानी रखें. आप गोशाला में भी चारे के लिए दान कर सकते हैं. ऐसा करने से शनिदोष दूर हो जाता है और पुण्य फलों की प्राप्ति होती है.

About News Room lko

Check Also

चावल के इन उपायों को करते ही बदल जाएगी किस्मत की रेखा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें प्राचीन वैदिक परंपरा में चावल को अत्यन्त पवित्र ...