Breaking News

सात बांग्लादेशी सैन्यकर्मियों के साथ वापस लौटा सी-130जे विमान; शेख हसीना फिलहाल भारत में ही मौजूद

दो महीने की हिंसा के बाद राजनीतिक संकट से जूझ रहे बांग्लादेश में अभी भी स्थिति सामान्य नहीं है। इस पर एक दिन पहले पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को लेकर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर उतरा बांग्लादेश वायुसेना का सी-130जे विमान अब बांग्लादेश वापस पहुंच चुका है। इस दौरान इस परिवहन विमान में सात बांग्लादेशी सैन्यकर्मी में सवार थे।

सुरक्षा एजेंसियों ने रखी विमान पर नजर
वहीं सूत्रों के अनुसार, दिन में बांग्लादेश वायु सेना के सी-130 जे ने भारतीय समयानुसार सुबह करीब नौ बजे हिंडन वायु सेना बेस से उड़ान भरी। जिसके बाद भारत की सुरक्षा एजेंसियों ने पूरे रास्ते विमान पर नजर बनाए रखी थी। आपको बता दें कि बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना फिलहाल भारत में ही मौजूद हैं।

सोमवार को भारत पहुंची थी शेख हसीना
इससे पहले पांच अगस्त को देश में बिगड़े हालात के बाद शेख हसीना अपना इस्तीफा देने के बाद सोमवार शाम को भारत पहुंचीं थी। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि शेख हसीना दिल्ली में ही रहेंगी या बाद में किसी अन्य स्थान पर चली जाएंगी।

भारत में विदेश मंत्री ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
इस बीच, विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने मंगलवार को संसद में एक सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की और नेताओं को बांग्लादेश में चल रहे घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने नेताओं को बांग्लादेश में इस मुद्दे पर हुई प्रगति और देश में मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी। सर्वदलीय बैठक के सूत्रों ने बताया कि विदेश मंत्री ने यह भी बताया कि कैसे शेख हसीना भारत आईं और भारत बांग्लादेशी नेता का कैसे ख्याल रखेगा।

About News Desk (P)

Check Also

ताइवान में नहीं बुडापेस्ट में बने थे हिजबुल्ला पर हमले वाले पेजर, गोल्ड अपोलो कंपनी का बयान

लेबनान में सिलसिलेवार हुए पेजर धमाकों में अब एक नया बयान सामने आया है। यह ...