Breaking News

कटान पीड़ितों का हाल जानने पहुंची कैबिनेट मंत्री

सीतापुर/तम्बौर. क्षेत्र के काशीपुर मल्लापुर शेखूपुर कम्हरिया के कटान पीड़ितों का हाल जानने के लिए सीतापुर जिले की प्रभारी मंत्री रीता बहुगुणा जोशी काशीपुर पहुंची। यहां क्षेत्रीय विधायक ज्ञान तिवारी व भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया।


मंत्री डॉ0 रीता जोशी सबसे पहले काशीपुर के किनारे से बह रही शरदा नदी के कटान बिंदुओं को देखने गयी वहां से लौटकर उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने कटान पीड़ितों को आश्वासन दिया कि सरकार कटान रोककर कटान पीड़ितों को हुए नुकसान की भरपाई का प्रयास करेगी। उन्होंने कहा आप लोग परेशान न हों इस बावत क्षेत्रीय विधायक ज्ञान तिवारी ने मुख्यमंत्री महोदय को इस भीषण समस्या से पहले ही अवगत करा दिया है इसीलिए मुझे भेजा गया है मैं आपकी समस्याओं से सम्बंधित रिपोर्ट पेश कर कटान के समुचित समाधान हेतु धन आबंटित कराकर इस क्षेत्र को कटान मुक्त कराऊंगी।

उन्होंने कहा नदी के कटान से बनकर एक बड़ा नाला शेखूपुर कम्हरिया तक पहुँच चुका है इसके मुहाने को बंद करवाकर क्षेत्र के दर्जनों गावों को कटान से बचाया जायेगा। कटान पीड़ितों में से शौचालय विहीन परिवारों के शौचालयों का निर्माण कराया जायेगा।बाढ़ की विभीषिका के समय क्षेत्र के लोगों के पशुओं को होने वाली जानलेवा बीमारियों से बचाने हेतु व्यापक स्तर पर टीकाकरण किया जायेगा।

जनसभा के बाद वह शेखुपुर कम्हरिया नाले को देखने गयीं। इसके बाद उन्होंने अजयपुर व सालपुर के मध्य स्थित झील का निरिक्षण भी किया। उन्होंने कहाकि मुझे मालूम हुआ है कि यहां विदेशी सैलानी पक्षी भी आते है परन्तु इस समय यह उपेक्षित पड़ी है। इसे संवार कर इसे पर्यटन स्थल जैसा विकसित किया जायेगा।

Loading...

इस मौके पर उनके साथ विधायक ज्ञान तिवारी,डीएम सारिका मोहन,सीएमओ,डीडीओ,डीपीआरओ,एसडीएम लहरपुर व एसडीएम बिसवां तथा सिचाई विभाग के आलाधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट: एहतिशाम बेग

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराध के बाद सरकार को सत्ता में रहने का हक नहीं : अनिल दुबे

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने उन्नाव में रेप पीडि़ता को जिंदा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *