Breaking News

कच्ची शराब बनाने वालों के खिलाफ चला अभियान, 20 लीटर कच्ची शराब बरमद, एक हजार लीटर लहन किया नष्ट, दो महिलाओं को किया गिरफ्तार

बिधूना। बिहार में जहरीली शराब से हुई मौत के बाद यूपी का आबकारी विभाग एक्सन में नजर आ रहा है। आबकारी विभाग ने रविवार को बिधूना कोतवाली क्षेत्र के कीरतपुर व आदर्शनगर मोहल्ला में कच्ची शराब बनाने वाले माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाकर जहां 20 लीटर कच्ची शराब बरामद की वहीं एक हजार लीटर से अधिक लहन नष्ट किसा। इस दौरान कच्ची शराब बनाने वाली दो महिलाओं को हिरासत में भी लिया। जिनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

दो पालियों में सम्पन्न हुई विद्या ज्ञान परीक्षा, 609 में 288 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित, 619 ने परीक्षा में लिया भाग

जिले के आबकारी निरीक्षक जे. एन. सिंह के नेतृत्व में रविवार की दोपहर बाद कोतवाली बिधूना क्षेत्र के गांव कीरतपुर व कस्बा के मोहल्ला आदर्श नगर में कच्ची शराब बनाने वाले कारोबारियों के खिलाफ चलाये गये धरपकड़ अभियान में कच्ची शराब उतारते समय दो महिलाओं फूलमती व मालती देवी के पास से 20 लीटर कच्ची शराब बरामद की।

दबंगों ने मारपीट कर दंपति व उनके पुत्र को किया घायल, लाठी-डंडों व धारदार हथियार से किया हमला, हायर सेंटर रेफर

इस दौरान दोनों महिलाओं को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया। इसके अलावा मौके पर एक हजार लीटर लहन भी नष्ट किा गया। बताया गया कि कार्रवाई के दौरान कच्ची शराब के कारोबारी मौके से भाग गये।

आबकारी निरीक्षक जे.एन. सिंह ने बताया कि कच्ची शराब के कारोबार पर लगाम लगाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। यह अभियान लगातार चलता रहेगा। जिससे की कच्ची शराब बनाने वाले अवैध कारोबारी पनप न पाएं।

स्कूली बच्चों को भी किया जा रहा फाइलेरिया के प्रति आगाह

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन/राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...