Breaking News

एकेटीयू में टीपीओ संवाद से कैंपस प्लेसमेंट को मिलेगा बूस्ट

• विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग की ओर से 4 नवंबर को आयोजित होगा ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर संवाद, कार्यक्रम में संबद्ध संस्थानों के टीपीओ लेंगे हिस्सा

लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) अपने छात्रों का भविष्य संवारने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। एक ओर जहां उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्टार्टअप और इनोवेशन पर जोर दिया जा रहा है तो दूसरी तरफ कैंपस प्लेसमेंट का भी अवसर मिल रहा है। कुलपति प्रो जेपी पांडेय छात्रहित में कई फैसले लिये हैं।

👉लखनऊ विश्वविद्यालय में 31 अक्टूबर से शुरू हो रहे वार्षिक सांस्कृतिक महोत्सव ‘संस्कृति सुरभि’ की तैयारियां जोरों पर

इस कड़ी में उनके निर्देशन में विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग की ओर से चार नवंबर को टीपीओ संवाद का आयोजन किया जा रहा है। इस एक दिवसीय कार्यक्रम में विश्वविद्यालय से जुड़े सभी संस्थानों के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर या उनके प्रतिनिधि भाग लेंगे। जिसमें उन्हें आगे किस तरह से छात्रों को प्लेसमेंट के जरिये बड़ी कंपनियों में अवसर दिलाना है इसके रोडमैप पर चर्चा की जाएगी।

एकेटीयू में टीपीओ संवाद से कैंपस प्लेसमेंट को मिलेगा बूस्ट

एमओयू का होगा आदान-प्रदान

कार्यक्रम में राष्ट्रीय और बहुराष्ट्रीय कंपनियों के अधिकारी भी भाग लेंगे। जिनके साथ एमओयू होगा। जिससे कि भविष्य में इन कंपनियों में छात्रों को प्लेसमेंट का अवसर मिल सके। साथ ही ये कंपनियां छात्रों को समय-समय पर इंडस्ट्री का प्रशिक्षण भी देंगी। छात्रों को ये भी बताया जाएगा कि फिलहाल उद्योगों को किस प्रकार की मांग है। कार्यक्रम में करीब एक दर्जन कंपनियां भाग लेंगी।

विभिन्न कार्यक्रम और पोर्टल की लांचिंग

टीपीओ संवाद के दौरान आगे के लिए विभिन्न कार्यक्रमों और पोर्टल की लांचिंग भी की जाएगी। कार्यक्रमों के जरिये जहां छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट के विभिन्न आयामों से परिचित कराया जाएगा वहीं पोर्टल काफी सहयोग करेगा। इस क्रम में छात्रों के लिए विविध तरह के प्रशिक्षण कार्यक्रम की भी लांचिंग होगी। जिससे कि छात्र कैंपस प्लेसमेंट के लिए पूरी तरह तैयार हो जाएं।

👉भाषा विश्वविद्यालय के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन

इस दौरान इंडस्ट्री एकेडिमिया सहयोग और तकनीकी आदान-प्रदान का प्रस्तुतिकरण भी किया जाएगा। जिससे कि भविष्य में सहज और तेजी से कैंपस प्लेसमेंट हो सके। टीपीओ संवाद में विशेषज्ञ अपने अनुभव भी साझा करेंगे। टीपीओ को बतायेंगे कि छात्रों से कंपनियों की डिमांड क्या है। उन्हें कैसे तैयार करना है इसका भी टिप्स देंगे। डीन ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट प्रो अरूणिमा वर्मा के अनुसार टीपीओ संवाद से आने वाले दिनों में कैंपस प्लेसमेंट में काफी तेजी आयेगी। इसका फायदा छात्रों को मिलेगा।

About Samar Saleel

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...