Breaking News

भाषा विश्वविद्यालय के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन

लखनऊ। आज भाषा विश्वविद्यालय में सिविल इंजीनियरिंग विभाग के द्वारा आज “रोल ऑफ प्रिमावेरा, रीवेट एंड ऑटो कैड इन सिविल इंजीनियरिंग” विषयक एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी का आयोजन कुलपति प्रो एनबी सिंह की अध्यक्षता में किया गया। इस संगोष्ठी के मुख्य वक्ता के रूप में टेक पीएमसी इन्फोसोल्यूशन्स से लव पंत रहे।

भाषा विश्वविद्यालय के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन

अपने उद्बोधन में उन्होंने छात्र छत्राओं को सिविल इंजीनियरिंग से जुड़े महत्वपूर्ण तकनीकी सॉफ्टवेयर के बारे में बताया। इसके साथ ही उन्होंने कई मह्त्वपूर्ण विषयों जिसमें मुख्यता प्रिमावेरा, रेविट एवं ऑटोकैड की जानकारी भी साझा की।

👉लखनऊ विश्वविद्यालय में 31 अक्टूबर से शुरू हो रहे वार्षिक सांस्कृतिक महोत्सव ‘संस्कृति सुरभि’ की तैयारियां जोरों पर

सॉफ्टवेयर्स की जानकारी के साथ साथ इसका उपयोग एवं भविष्य में नौकरी के लिए इनका महत्व भी विद्यार्थियों को बताया। संगोष्ठी में बोलते हुए कुलपति प्रोफेसर एनबी सिंह ने विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य के लिए प्रोत्साहित किया।

भाषा विश्वविद्यालय के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन

धन्यवाद ज्ञापन इं कौशलेश कुमार साह, विषय प्रभारी, सिविल इंजीनियरिंग द्वारा किया गया। इस अवसर पर संगोष्ठी के संरक्षक प्रोफेसर एसके त्रिवेदी ने सभी विद्यार्थियों को सदेव जागरूक रहने का संदेश दिया। इस अवसार पर डॉ आरके त्रिपाठी, निधि सोनकर, आस्था चौरसिया, अभिषेक अवस्थी एवं अन्य शिक्षकगण एवं छात्र छात्राएं मौजुद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...