बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे निर्माण के लिए केनरा बैंक देगा 500 करोड़ का कर्ज

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण को कर्ज देने के लिए बने बैंकों के कन्सोर्शीयम में केनरा बैंक भी शामिल हो गया है। केनरा बैंक पांच सौ करोड़ का कर्ज एक्सप्रेसवे के लिए यूपीडा को देगा। बुंदेलखण्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए यूपीडा ने अबतक कुल 7 बैंकों से रुपया 6400 करोड़ का ऋण प्राप्त किया है। ये बैंक बैंक ऑफ बड़ौदा, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, इन्डियन बैंक, बैंक ऑफ इण्डिया, यूको बैंक व कैनरा बैंक हैं।

यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी ने कैनरा बैंक को धन्यवाद कहा कि कोरोना संक्रमण काल में भी बैंकों ने पूर्ण सहयोग देकर प्राथमिकता के आधार पर शीघ्रतापूर्वक यह ऋण स्वीकृत किया है। इससे बुंदेलखण्ड एक्सप्रेसवे परियोजना को गति प्रदान करने में मदद मिली है। इस परियोजना के वित्त पोषण और निर्माण कार्य के साथ ही संकट के इस समय में गावों में स्थानीय आधार पर रोजगार सृजित करने में तीव्र गति प्राप्त होगी।

Loading...

बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे प्रदेश के बुन्देलखण्ड क्षेत्र को देश की राजधानी दिल्ली से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे एवं यमुना एक्सप्रेसवे के माध्यम से जोड़ेगा तथा बुन्देलखण्ड क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा। बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य 22 प्रतिशत से अधिक पूरा हो चुका है। बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे में अब तक क्लीयरिंग एण्ड ग्रबिंग का कार्य 92.17 प्रतिशत और मिट्टी का कार्य लगभग 61.05 प्रतिशत तक पूर्ण कर लिया गया है। कुल 819 में से 268 स्ट्रक्चर्स का कार्य भी पूरा किया जा चुका है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस कार्यालय में मना प्रथम राष्ट्रपति का जन्मदिन

रायबरेली। जिला व शहर कांग्रेस कमेटी ने भारत के प्रथम राष्ट्रपति व भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *