Breaking News

PM केपी ओली के बदले सुर, कहा- नेपाल-भारत का रिश्ता सदियों पुराना

भारतीय सेना अध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवणे के दो दिन के दौरे पर नेपाल जाने के बाद प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के सूर बदल गए है. ओली ने कहा कि नेपाल और भारत का रिश्ता सदियों पुराना और खास है.

भारतीय सेना प्रमुख ने प्रधानमंत्री केपी ओली से शुक्रवार को मुलाकात की थी. यह मुलाकात दोनों के बीच काठमांडू में हुई थी. नेपाल के प्रधानमंत्री ने यह भी उम्मीद जताई कि मौजूदा मुद्दों को दोनों देश बातचीत के जरिए सुलझा लेंगे.

भारतीय सेना प्रमुख नेपाल सेना प्रमुख जनरल पूर्ण चंद्र थापा के निमंत्रण पर बुधवार को वहां गए थे. तीन दिन के दौरे पर काठमांडू पहुंचे नरवणे को गुरुवार को राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी की ओर से नेपाली सेना के जनरल की मानद उपाधि दी गई. राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास शीतल निवास पर आयोजित सामारोह में उन्हें यह सम्मान दिया गया. जनरल नरवणे को तलवार भी भेंट गई.

केपी शर्मा ओली के विदेश सलाहकार रंजन भट्टाराई ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि दोनों देशों के सेना प्रमुखों को मानद महारथी का दर्जा देने की परंपरा है. बैठक के दौरान पीएम ने विश्वास जाहिर किया कि दोनों देशों के बीच मौजूदा मुद्दों को बातचीत से सुलझा लिया जाएगा. बता दें कि नेपाल की ओर से नया नक्शा जारी करने के बाद भारत ने इसका विरोध किया था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तान उपचुनाव में नवाज शरीफ की पार्टी का दबदबा, नहीं चला इमरान खान का जादू

पाकिस्तान में हुए उपचुनाव में सत्ताधारी पीएमएलएन पार्टी का दबदबा देखने को मिला है। नवाज ...